शामलीः पुलिस छापेमारी में अवैध हथियार फैक्टरी का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियार फैक्टरी को भंडाफोड़ करने में कामयाब रही पुलिस ने मौके से 315 बोर के 6 तमंचे और 12 अर्द्धनिर्मित हथियार के अलावा भारी मात्रा में उपकरण बरामद किया है. वहीं, फैक्टरी संचालक गुल्लू और उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 8:37 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 8:37 PM IST
शामली जिले में मंगलवार को पुलिस ने एक छापेमारी में अवैध तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. कैराना पुलिस को एक मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक बंद मकान में अवैध हथियारों की फैक्टरी चल रही है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी में मकान में चल रही अवैध हथियार फैक्टरी का खुलासा करने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें-अवैध हथियार के साथ हिस्‍ट्रीशीटर गिरफ्तार, लूट, हत्या और बलात्कार के 13 मामले हैं दर्ज

छापेमारी के दौरान पुलिस ने आधा दर्जन निर्मित और अर्द्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने वाले तमाम उपकरण भी बरामद किया है. साथ ही, मौके से फैक्टरी संचालक समेत तीन हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.गिरफ्तार तीनों आरोपी पिछले काफी दिनों से अवैध हथियारों की तस्करी में संलग्न हैं और हथियार की तस्करी के आरोप में कई बार जेल भी जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक छापेमारी कैराना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रेतीवाला में की गई, जहां एक बंद मकान में अवैध रूप से हथियार निर्माण का कारोबार चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियार फैक्टरी को भंडाफोड़ करने में कामयाब रही पुलिस ने मौके से 315 बोर के 6 तमंचे और 12 अर्द्धनिर्मित हथियार के अलावा भारी मात्रा में उपकरण बरामद किया है. वहीं, फैक्टरी संचालक गुल्लू और उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें-मेरठ के जंगल में सजाया था अवैध हथियारों का जखीरा, पुलिस ने किया जब्त

उल्लेखनीय है आरोपी गुल्लू पूर्व में कई बार तमंचे बनाने के मामले में जेल यात्रा कर चुका है. गुल्लू ने बताया कि वह 800 में एक तमंचा तैयार करके उसे 2000 में बेचाता था. उसके मुताबिक वह पिछले काफी समय से अवैध हथियारों के निर्माण कार्य में लगा हुआ है. फिलहाल, पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और बरामद असलहों को कब्जे में लेकर थाने ले आई है.

(रिपोर्टर-शामली)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर