दस्तावेजों में मरे किसान ने कहा-मैं जिंदा हूं, पत्नी-बेटे पर लगाया जमीन हड़पने का आरोप

पीड़ित किसान के वकील सुरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि यह मामला गांव खेड़ा मुगल का है इस आदमी की पत्नी और लड़के ने तहसील के कर्मचारियों के साथ मिलकर इसको मृतक दिखाकर जमीन पर विरासत के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 22, 2018, 8:36 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 22, 2018, 8:36 PM IST
सहारनपुर में सरकारी दस्तावेजों में मर चुके किसान ने कहा कि वे जिन्दा हैं. किसान ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी और बेटे ने जमीन हथियाने के लिए धोखा-धड़ी किया है. दरअसल किसान के बेटे और पत्नी ने उसे मृत साबित करके बैंक से लोन लिया है.

बता दें कि देवबंद कोतवाली क्षेत्र के खेडामुगल गांव निवासी किसान करण सिंह ने अपनी ही पत्नि और बेटे पर उसे मृत साबित करके, उसकी जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. जमीन अपने नाम कराने के बाद उस पर बैंक से लोन भी ले लिया है.



जबकि किसान का कहना है कि वे अभी जिंदा हैं. उन्होंने अपनी जमीन का किसी को भी बैनामा नहीं किया है. उनकी पत्नी और बेटे ने तहसीलदार और तहसील के कर्मचारियों के साथ मिलकर जमीन अपने नाम करा लिया और उस पर लोन भी ले लिया है .

पीड़ित किसान के वकील सुरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि यह मामला गांव खेड़ा मुगल का है इस आदमी की पत्नी और लड़के ने तहसील के कर्मचारियों के साथ मिलकर इसको मृत दिखाकर जमीन पर विरासत के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है. इसमें हम कार्रवाई कर रहे हैं.

इस व्यक्ति ने बताया है कि उसको जान का भी खतरा है. उन लोगों ने इसकी जमीन पर लोन भी निकलवा लिया है. जबकि वह जिंदा है. यह तहसील के कर्मचारियों की जिम्मेदारी थी कि जब वह जिंदा है, इसकी ठीक से जांच करके तब विरासत कायम करना चाहिए था.

एक जीवित व्यक्ति की विरासत कायम करना एक बहुत बड़े षडयंत्र का संकेत है. यह मामला बहुत गंभीर किस्म का है, इसमें मुख्य रूप से लेखपाल कानूनगो और नायब तहसीलदार व तहसीलदार सभी लोग शामिल रहे होंगे. (रिपोर्ट -- देवेश त्यागी)

ये भी पढ़ें:
Loading...

UP पुलिस पर लगा फेक एनकाउंटर का आरोप, कार्रवाई की मांग

PM मोदी के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने गाजीपुर पहुंचे CM योगी

महिलाओं की पिटाई करने वाला दबंग ब्लाक प्रमुख फरार, 4 आरोपी गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...