लाइव टीवी

मिड डे मील: 3 लीटर दूध से 300 बच्चों के लिए बनाई खीर, DM बोले- फर्जी है वीडियो

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 4:30 PM IST
मिड डे मील: 3 लीटर दूध से 300 बच्चों के लिए बनाई खीर, DM बोले- फर्जी है वीडियो
तीन लीटर दूध से 300 बच्चों के लिए खीर तैयार करने वाला वीडियो निकला फर्जी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सहारनपुर (Saharanpur) के जिलाधिकारी ने बताया कि स्कूल के प्रबंधन और प्रिंसिपल के बीच चल रहे विवाद की वजह से 3 लीटर दूध में 300 बच्चों के लिए खीर बनाने का फर्जी वीडियो वायरल किया गया.

  • Share this:
सहारनपुर. उतर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर जिले में एक स्कूल में मिड डे मील (Midday Meal) के नाम पर तीन लीटर दूध से 300 छात्रों के लिए तैयार की गई खीर का वीडियो फर्जी पाया गया है. जिला प्रशासन ने अपनी जांच के बाद इस वीडियो (Video) को मनगढ़ंत और स्कूल प्रबंधन और प्रिसिंपल के बीच चल रही तनातनी का परिणाम बताया है. बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि सरसावा इलाके में स्थित एक स्कूल के प्रबंधन और प्रिंसिपल के बीच कुछ तनातनी चल रही है. इस विवाद के चलते रसोई में खाना बनाने वाले रसोइयों को दो महीने से वेतन नहीं मिला है.

फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल
उन्होंने कहा कि प्रबंधन के कुछ लोगों ने इस विवाद के चलते इन रसोइयों को दो माह के वेतन और अन्य आर्थिक प्रलोभन देते हुए प्रधानाचार्य के छुट्टी पर जाने वाले दिन 3 लीटर दूध में 300 बच्चों के लिए खीर बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर गलत संदेश देने के प्रयास से वायरल किया गया. पाण्डेय ने कहा कि वास्तविकता में इस तरह का कोई मामला नहीं हुआ है.

जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में स्कूल के प्रबंधन और प्रिंसिपल से बात की गई है. वहीं, शिक्षा विभाग भी जांच कर रहा है. जिलाधिकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस कार्रवाई भी की जा रही है.

बीएसए ने प्रिंसिपल से मांगा था स्पष्टीकरण
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बारे में सहारनपुर के बीएसए रामेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया था कि यह पूरा मामला मीडिया के माध्यम से ही पता चला है. खीर मिड-डे मील के मेन्यू में नहीं है. फिर भी प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था.ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 4:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर