लाइव टीवी

मोदी-राहुल के बाद अब मायावती ने पेश किया गरीबी हटाने का नया फॉर्मूला
Saharanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2019, 4:35 PM IST
मोदी-राहुल के बाद अब मायावती ने पेश किया गरीबी हटाने का नया फॉर्मूला
मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने कहा कि यदि हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हम सरकारी और गैर-सरकारी क्षेत्र में स्थायी रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे.

  • Share this:
बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद के मुखिया अजीत सिंह ने रविवार को पहली बार सहारनपुर के देवबंद में साझ रैली की. इस दौरान गठबंधन के तीनों महारथी बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर बरसे. मायावती ने कहा कि नरेंद्र मोदी के 15 लाख देने वाले वादे की तरह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 72 हजार का वादा जुमला है. उन्होने कहा कि विरोधी पार्टियों के हवा-हवाई चुनावी वादों के बहकावे में नहीं आना है. मायावती ने गरीबी दूर करने का अपना फॉर्मूला बताया है.

मायावती ने कहा कि यदि हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हम सरकारी और गैर-सरकारी क्षेत्र में स्थायी रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे. मायावती ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो छह हजार नहीं, हर हाथ को रोजगार देंगे.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने देश की जनता से अच्छे दिन दिखाने और हर गरीब को 15-20 लाख रुपये देने और सबका साथ सबका विकास की बात कही थी, लेकिन मोदी के ये वादे जुमले बनकर रह गए. इसी तरह अब कांग्रेस ऐसे वादे कर रही है.

ये भी पढ़ें- देवबंद रैली में मायावती ने की मुस्लिमों से अपील- बीजेपी को हराना है तो कांग्रेस में न बंटे आपका वोट

मायावती ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश ने अति गरीब लोगों के मतों को लुभाने के लिए हर महीने 6 हजार रुपये देने की जो बात कही है, उससे गरीबी का कोई स्थायी हल निकलने वाला नहीं है. अगर केंद्र में हमें सरकार बनाने का मौका मिलता है तो हर महीने सरकारी व गैर-सरकारी क्षेत्रों में स्थायी रोजगार देने की व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

अखिलेश-मायावती की रैली में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण के लहराए पोस्टर्सइमरान मसूद का मायावती पर हमला, बोले- पहली बार किसी दलित नेता से डरीं बसपा सुप्रीमो

प्रियंका गांधी ने नवरेह की जगह दी ‘नवरोज’ की शुभकामनाएं, Twitter पर हुईं ट्रोल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2019, 4:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर