लव मैरिज करने पर परिवार सहित गांव से निकाला, धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव

प्रेमी जोड़े ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि थाना प्रभारी ने न सिर्फ मेरे साथ मारपीट की बल्कि धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव भी बनाया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 6:17 AM IST
लव मैरिज करने पर परिवार सहित गांव से निकाला, धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव
प्रेमी-प्रेमिका
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 6:17 AM IST
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अलग-अलग समुदाय के प्रेमी जोड़े ने शादी कर ली. इसके बाद ग्रामीणों ने उन्हें परिवार सहित गांव से निकाल दिया. साथ ही थानाध्यक्ष समेत युवती के परिजन प्रेमी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं. ऐसे में पीड़ित जोड़े ने सिटी एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है. पूरा मामला जनपद के बिहारीगढ़ थाना इलाके का है, जहां अलग-अलग धर्म के प्रेमी जोड़े को लव मैरिज करने पर परिवार सहित गांव से निकाल दिया गया. साथ ही प्रेमिका के परिजनों ने दोनों को जान से मारने की धमकी दी है.

 प्रेमी युगल ने पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है
वहीं, प्रेमी जोड़े ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि थाना प्रभारी ने न सिर्फ मेरे साथ मारपीट की बल्कि धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव भी बनाया. ऐसे में प्रेमी युगल ने पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है. आपको बता दें बिहारीगढ़ इलाके के गांव कुड़ी खेड़ा निवासी अमित का गांव की ही मुस्लिम युवति आरजू से प्रेम प्रसंग चल रहा था. कुछ दिन पहले दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली. जब इसकी भनक ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने अमित के परिजनों को मारपीट कर गांव से निकाल दिया. इतना ही नहीं प्रेमी जोड़े को जान से मारने की धमकी भी दी.

अमित के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज

इसके बाद आरजू के परिजनों ने अमित के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया. आरोप है कि पुलिस ने अमित को गिरफ्तार कर लिया और जेल में उसकी जमकर पिटाई कर दी. जेल से रिहा होने के बाद अमित ने अपनी पत्नी के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई. अमित ने बताया कि हमने अपनी मर्जी से शादी की है. इसके चलते ग्रामीणों ने मेरे परिवार को मारपीट कर गांव से भगा दिया. साथ ही थाना प्रभारी ने पिटाई कर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया.

ये भी पढ़ें-  

मी बोला था- शादी नहीं की तो गिफ्ट करूंगा भाई का शव, अब..
Loading...

झीलों की नगरी से गुमटियों का शहर बन गया भोपाल 
First published: July 19, 2019, 6:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...