लाइव टीवी

CAB के विरोध में मदरसा छात्रों ने किया हाईवे जाम, पुलिस पर पथराव और वाहनों में की तोड़फोड़

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 11, 2019, 8:17 PM IST
CAB के विरोध में मदरसा छात्रों ने किया हाईवे जाम, पुलिस पर पथराव और वाहनों में की तोड़फोड़
सहारनपुर- मुजफ्फरनगर हाईवे पर छात्रों ने पथराव भी किया

मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे (Saharanpur Muzaffarnagar highway) पर बुधवार को दो बार जाम लगा. सुबह किसानों ने हाईवे पर जाम लगाया तो शाम को शाम को मदरसा छात्रों ने नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) के विरोध में हाईवे पर जाम लगा दिया.

  • Share this:
सहारनपुर. सहारनपुर के देवबंद में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) के विरोध में मदरसा छात्रों (Madrasa students) ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगाया और साथ ही पुलिस पर पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ भी की. सूचना मिलते है मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे रहे. वहीं प्रशासन द्वारा आनन-फानन में सुरक्षा की दृष्टि से स्टेट हाइवे बंद कराया.

घटना की जानकारी मिलते ही सहारनपुर जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे (Saharanpur Muzaffarnagar highway) पर पहुंचा, जहां जाम लगा हुआ था. जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के लोगों के साथ बातचीत के बाद जाम खुल खोल दिया गया.

इससे पहले सहारनपुर के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों किसान अपनी ट्रैक्टर ट्रॉली में गन्ने की पत्ती, गन्ना और धान की पराली लेकर नागल कस्बे में पहुंचे, जहां किसानों ने कानूनगो दफ्तर में खिड़कियों से एक ट्रॉली गन्ने की पत्ती और पराली दफ्तर में धकेल दी. उसके बाद किसान धरने पर सड़क पर ही बैठ गए. सड़क के दोनों और उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया था.

बता दें, नागरिकता संशोधन बिल पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता (Indian Citizenship) प्राप्‍त करने की छूट देता है. लोकसभा में सोमवार को विधेयक 80 के मुकाबले 311 मतों से पारित हो गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर