सहारनपुर में भी आज रात से नाइट कर्फ्यू, जारी हुई गाइडलाइन

सहारनपुर में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने नाइट कर्ग्यू का ऐलान कर दिया है.

सहारनपुर में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने नाइट कर्ग्यू का ऐलान कर दिया है.

Saharanpur News: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले में पिछले दिनों में लगातार बढ़े हैं. 9 अप्रैल (आज) की रात नौ बजे से नाइट कर्फ्यू व्यवस्था लागू कर दी जाएगी. नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं होंगी.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ने पर यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) में भी आज रात (09 अप्रैल 21) से नाइट कर्फ्यू लग जाएगा. ये आगामी 17 अप्रैल की सुबह तक जारी रहेगा. रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों आवाजाही नहीं कर सकेंगे, लेकिन आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं होंगी. फिलहाल यह व्यवस्था नगर निगम सहारनपुर, नगर पंचायत और नगर पालिका के अंतर्गत जो भी अधिसूचित क्षेत्र हैं, उनमें ये लागू रहेगी. बाद में जरूरत पड़ने पर इसे ग्रामीण क्षेत्र में भी लागू किया जाएगा.

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले में पिछले दिनों में लगातार बढ़े हैं. शासन की तरफ से मिली गाइडलाइन के अनुसार सहारनपुर जिले के नगरीय क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया है. उन्होंने बताया कि 9 अप्रैल (आज) की रात नौ बजे से नाइट कर्फ्यू व्यवस्था लागू कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं बाधित नहीं होंगी. साथ ही निर्वाचन कार्य में लगे कर्मी भी आसानी से आवागमन कर सकेंगे. इसके अलावा माल वाहक वाहन और दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों के आवागमन पर भी प्रतिबंध नहीं रहेगा. उन्होंने बताया कि नाइट कर्फ्यू के दौरान दवाओं और पेट्रोल पंप आदि को चिह्नित कर खुलवाने की व्यवस्था की जाएगी. ताकि आपात स्थिति में ऐसी किसी वस्तु की दिक्कत ना होने पाए.

गुरुवार की शाम तक 528 एक्टिव कोरोना पाजिटिव

आपको बता दें सहारनपुर में प्रतिदिन लगभग 100 के आसपास कोरोना से संक्रमित मरीज आ रहे हैं. लोगों की लापरवाही के चलते बीते सप्ताह भर से कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. हालात यह है कि गुरुवार की शाम तक 528 एक्टिव कोरोना पाजिटिव हो गए. जबकि शासन का निदेर्श है कि जिस जिले में 500 से अधिक पाजिटिव पाए जाएं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाए क्योंकि सहारनपुर में भी पाजिटिवों की संख्या 500 के पार जा पहुंच है तो प्रशासन ने रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला ले लिया है. शुक्रवार की रात से नाइट कर्फ्यू का आदेश प्रभावी माना जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज