Assembly Banner 2021

सहारनपुर में हुई ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन के बाद होगी दुल्हन की विदाई

सहारनपुर का गंगाेह कस्बा (Gangoh town) हॉट स्पॉट इलाका है. इसके चलते इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

सहारनपुर का गंगाेह कस्बा (Gangoh town) हॉट स्पॉट इलाका है. इसके चलते इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

गंगोह कस्बे के मोहल्ला अशरफ अली (Mohalla Ashraf Ali) में सना पुत्री खुर्शीद का निकाह दिल्ली के हनीफ के साथ हुआ है.

  • Share this:
सहारनपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है. लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. केवल जरूरी काम से ही बाहर निकला जा सकता है. इस दौरान सोशल डिस्टेंंसिंग (Social Distancing) का पालन भी करना होता है. यही वजह है कि देश में अब ऑनलाइन शादियां भी होने लगी हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) का है. यहां के गंगोह कस्बे के मोहल्ला अशरफ अली में सना पुत्री खुर्शीद का निकाह दिल्ली के हनीफ के साथ हुआ है. खास बात यह है  कि यह निकाहल ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराया गया है, जिसके चलते दोनों परिवारों में खुशी की लहर दिखाई दी.

कहा जा रहा है कि इस पूरे इलाके में लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन ही निकाह कराया जा रहा है. ये अजब गजब शादी पूरे इलाके में बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है. आप को बता दें कि सहारनपुर का गंगाेह कस्बा (Gangoh town) हॉट स्पॉट इलाका है. इसके चलते इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. यहां से किसी काे न ताे बाहर निकलने की अनुमति है और न ही किसी काे अंदर आने की इलाजत है. इसी के मद्देनजर गंगोह से खलील अहमद की भतीजी सना पुत्री खुर्शीद का निकाह दिल्ली में हनीफ के साथ ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संपन्न कराया गया. लड़की के परिवार वालों का कहना है कि बाकी रस्में लॉकडाउन खुलने के बाद पूरी की जाएंगी और तब हीं दुल्हन की विदाई होगी.

पटना में दूल्हा और दुल्हन शादी के बंधन में ऑनलाइन द्वारा बंधे थे
 देश में यह कोई पहली ऑनलाइन शादी नहीं हुई है. इससे पहले बीते 24 मार्च को पटना में दूल्हा और दुल्हन शादी के बंधन में ऑनलाइन द्वारा बंधे. दूल्हा यूपी के गाजियाबाद में स्थित साहिबाबाद में बैठा था, वहीं दुल्हन पटना की थी. दोनों के बीच काजी ने ऑनलाइन निकाह करवाया गया, क्योंकि लॉकडाउन के कारण न बारात आई और न ही शादी की कोई तैयारी की जा सकी. चूंकि निकाह तय समय पर ही कराया जाना था. इसलिए वर और वधू पक्ष ने ऑनलाइन सुविधा के इस जमाने में तकनीक के सहारे शादी कराने का फैसला लिया.
गाजियाबाद से आने वाली थी बारात


पटना के समनपुरा के रहने वाले मरहूम हाजी मुहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन का निकाह साहिबाबाद निवासी सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा के साथ 23 मार्च को होना था. शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं. पटना के हारून नगर में कम्युनिटी हॉल भी बुक हो चुका था. नाते-रिश्तेदारों को निमंत्रण भी जा चुका था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण पटना में लॉकडाउन हो गया और गाजियाबाद में भी. ऐसे में दोनों परिवारों ने तकनीक के जमाने मे ऑनलाइन शादी का फैसला लिया था.

ये भी पढ़ें- 

HC का आदेश- ग्रीन जोन की अदालतें खुलेंगी, ऑरेंज में सिर्फ इन मामलों की सुनवाई

कटिहार में मिले 5 और पॉजिटिव केस, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 535 हुई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज