UP: घर में नाग-नागिन का जोड़ा देख किसान को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

वन विभाग की टीम ने सांप के इस जोड़े को पकड़कर जगल में छोड़ दिया. (सांकेतिक फोटो)
वन विभाग की टीम ने सांप के इस जोड़े को पकड़कर जगल में छोड़ दिया. (सांकेतिक फोटो)

सहारनपुर जिले के नकुड थाना (Nakud Police Station) क्षेत्र स्थित फतेहपुर जट गांव के निवासी वीरेन्द्र सिंह के घर में घुस आया था नाग-नागिन का जोड़ा. वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले (Saharanpur District) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर एक घर में नाग-नागिन के जोड़े (Pairs Of Snakes) को देखकर एक किसान की शुक्रवार को मौत हो गई. कहा जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से किसान की मौत हुई है. एसपी (देहात) अशोक कुमार मीणा (Ashok Kumar Meena) ने बताया कि नकुड थाना क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर जट में किसान वीरेन्द्र सिंह (55) के घर में सांप का जोड़ा निकल गया जिसे देखकर उनका दिल का दौरा पड़ गया और उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरन्त ही वन विभाग की टीम को सूचित किया. वन विभाग की टीम ने सांप के इस जोड़े को पकड़कर जगल में छोड़ दिया.

जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के नकुड थाना (Nakud Police Station) क्षेत्र स्थित गांव फतेहपुर जट का है. इस गांव के निवासी वीरेन्द्र सिंह के घर में नाग-नागिन का एक जोड़ा निकला था, जिसे देखकर उनको दिल का दौरा पड़ गया. ऐसे में उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. फिर, एसडीएम के निर्देश पर वन विभाग की टीम गांव में पहुंची. टीम नाग-नागिन के जोड़े को पकड़कर ले गई और जंगल में छोड़ दिया. वहीं,  किसान की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. गांव फतेहपुर जाट निवासी रजत कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह उठा तो देखा कि पड़ोसी किसान वीरेंद्र सिंह के मकान की दीवार में नाग-नागिन का जोड़ा है. उसने तुरंत ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी. इस दौरान किसान वीरेंद्र चौधरी भी नाग-नागिन को देखने के लिए वहां आ गए. इसी दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

नाग-नागिन सड़क किनारे अठखेलियां करते नजर आ रहे थे
बता दें की बीते जून महीने में भी सहारनपुर में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. वीडियो में नाग-नागिन सड़क किनारे अठखेलियां करते नजर आ रहे थे. लोग इसे नकुड़ गंगोह मार्ग का वीडियो  बता रहे थे. कह रहे थे कि ग्रामीणों ने इसे शूट किया है. करीब डेढ़ मिनट के इस  वीडियो में सड़क के किनारे दो विशालकाय सांप आपस में काफी समय तक तक आलिंगन करते दिखे थे. सड़क किनारे एक खेत में पुआल के पास नाग-नागिन के रोमांस का ये वीडियो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ था.




गोपालगंज में भी देखने को मिला था
बता दें ऐसा ही एक अन्य वीडियो बिहार के गोपालगंज में भी देखने को मिला था. सड़क किनारे झाड़ियों में नाग-नागिन के जोड़े को प्रेमालाप करते देख लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. नाग-नागिन का रोमांस देखने के लिए लोग झाड़ियों में टकटकी लगाए रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज