लाइव टीवी
Elec-widget

सहारनपुर: बिना बिजली कनेक्शन किसान के घर आया सवा 3 करोड़ रुपए का बिल

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 20, 2019, 5:08 PM IST
सहारनपुर: बिना बिजली कनेक्शन किसान के घर आया सवा 3 करोड़ रुपए का बिल
किसान के घर पर भेजा गया सवा तीन करोड़ का बिजली बिल

सहारनपुर (Saharanpur) के गंगोह थाना क्षेत्र के लखनौती के पास गांव दूधला में एक रविंद्र उर्फ बिट्टू पुत्र सुशील कुमार का परिवार रहता हैं. परिवार छोटा सा हैं और पेशे से किसान (Farmer) हैं. उनका कहना है कि उनके यहां बिजली का कनेक्शन (Electricity Connection) ही नहीं हैंऔर बिजली विभाग ने 3 करोड़ 25 लाख 76 हजार 834 रुपये का बिल (Bill) भेज दिया हैं.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) में एक चैकाने वाला मामला सामने आया हैं. यहां एक छोटे से किसान परिवार के घर 3 करोड़ 25 लाख 76 हजार 834 रुपए का बिजली बिल (Electricity Bill) आया हैं. वो भी बिना कनेक्शन लिए. इस भारी भरकम बिल की बात सुनकर आस-पास के गांव के लोग पीड़ित का घर देखने पहुंच रहे हैं. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर घर में ऐसा क्या लगा हैं, जो इतना बिल आया हैं.

लोग पहुंच रहे घर देखने

दरअसल, सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के लखनौती के पास गांव दूधला में एक रविंद्र उर्फ बिट्टू पुत्र सुशील कुमार का परिवार रहता हैं. परिवार छोटा सा हैं और पेशे से किसान हैं. उनका कहना है कि उनके यहां बिजली का कनेक्शन ही नहीं हैंऔर बिजली विभाग ने 3 करोड़ 25 लाख 76 हजार 834 रुपये का बिल भेज दिया हैं. रविंद्र ने इस बिल की जानकारी बिजली विभाग को दी है.

घर पर नहीं है बिजली कनेक्शन

किसान ने बताया कि विभाग द्वारा उसके पिता सुरेश कुमार और सुशील पुत्र विशंभर के नाम से जारी नोटिस में 2 किलो वाट का घरेलू कनेक्शन दिखाया गया है. जबकि उन्होंने कभी घरेलू कनेक्शन लिया ही नहीं. नोटिस में गांव का नाम भी नहीं लिखा है और बताया यह भी जा रहा है कि उनके पिता की मृत्यु 5 वर्ष पूर्व हो गई थी.

विभाग दे रहा आरसी काटने के चेतावनी

अब कनेक्शन नहीं होने के बावजूद निगम के कर्मचारी जबरन बिल जमा करने का दबाव बना रहे हैं. बिल जमा नहीं करने पर आरसी काटने की चेतावनी दे रहे हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि अब किसान करे तो करे क्या?
Loading...

ये भी पढ़ें:

आजम, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ NBW जारी, अब्दुल्ला का जन्म प्रमाण पत्र केस
BHU नियुक्ति के विरोध से आहत डॉ फिरोज बोले- मैंने संस्कृत को पूजा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...