लाइव टीवी

अयोध्या विवाद पर SC के फैसले से पहले एसएसपी पहुंचे देवबंद, उलमा संग की बैठक

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 3, 2019, 10:11 AM IST
अयोध्या विवाद पर SC के फैसले से पहले एसएसपी पहुंचे देवबंद, उलमा संग की बैठक
अयोध्या विवाद पर SC के फैसले से पहले एसएसपी ने देवबंद के उलमा संग की बैठक

एसएसपी ने शांति समिति की बैठक में उन्होंने शासन प्रशासन एवं पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया जैसे व्हाटसएप, फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफार्म से फैलाए जाने वाली अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति व्यवस्था बनाने की अपील की.

  • Share this:
सहारनपुर. अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर (Rm Mandir) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद के बीच सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी शनिवार को मदरसा दारुल उलूम, देवबंद (Deoband) पहुंचे. उन्होंने यहां के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी के साथ अन्य मदरसा संचालकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी से कानून व्यवस्था बनाने में भरपूर सहयोग देने और आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत रखने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर फैलाई जाने वाली अफवाहों से बचने का आह्वान भी किया.

मुलाकात के दौरान एसएसपी ने आगामी फैसले को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की. बता दें कि विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम देवबंद हिंदू मुस्लिम भाईचारे की वो पहचान है जहां से अमन व भाईचारे का हमेशा से संदेश दूर दूर तक जाता है. इतना ही नहीं यहां से निकलने वाला कोई भी संदेश मुस्लिम जगत में अपना एक अलग मुकाम रखता है. इसी को देखते हुए आज दारुल उलूम के अंदर एसएसपी ने एक बैठक कर सभी मोहतमिम से अपनों को तलबाओं से शांति बनाए रखने की अपील की.

एसएसपी ने शांति समिति की बैठक में उन्होंने शासन प्रशासन एवं पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया से फैलाई जाने वाली अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति व्यवस्था बनाने की अपील की. बताया कि यहां की तरह ही हर जगह जाकर वहां के जिम्मेदारों के साथ बैठक कर शांति व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की जाएगी. एसएसपी ने बताया कि इस मीटिंग में सभी लोगों के सहयोग का आश्वासन मिला है. बैठक में उलमा ने अधिकारियों के समक्ष अपने अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी रखे. एसएसपी ने कहा कि सभी की तरफ से भरपूर सहयोग मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली नाबालिग बेटी, पिता ने कर दी युवक की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...