Saharanpur: चोरी के ट्रकों की फर्जी आरसी बनवाकर बेचा करते थे, 10 गिरफ्तार, 7 ट्रक जब्त

जब्त ट्रकों के साथ पुलिस की निगहबानी में नीचे बैठे गिरफ्तार दसों अभियुक्त.

जब्त ट्रकों के साथ पुलिस की निगहबानी में नीचे बैठे गिरफ्तार दसों अभियुक्त.

क्राइम ब्रांच और थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 7 ट्रक बरामद किए गए हैं, जिन्हें फर्जी आरसी और फर्जी चेचिस नंबर से चलाया जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 10:58 PM IST
  • Share this:
सहारनपुर. सहारनपुर पुलिस (Saharanpur Police) को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग (Interstate gang) का पर्दाफाश करते हुए 10 शातिर अपराधियों को ट्रक, फर्जी आरसी (fake RCs) और नंबर बदलने के उपकरणों सहित गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि पुलिस को काफी समय से फर्जी आरसी व ट्रकों के चेसिस नंबर बदलने की सूचनाएं मिल रही थीं. जिसमें पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान राकेश सिनेमा के पास से 7 फर्जी आरसी व ट्रकों के चेसिस नंबर बदलने के बदलने के उपकरणों के साथ 10 अभियुक्तों बृजपाल उर्फ पप्पू, अहसान अली, अजीम, इम्तियाज अली, राकेश चौधरी, रोहिताश, समीम, राकेश कुमार, एजाद उर्फ दानिश और बिजेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि ये सभी शातिर अपराधी चोरी व फाइनेंस के ट्रक कम दामों पर लेकर उनके चेसिस नंबर, इंजन नंबर को मिटाकर आरटीओ कार्यालय में सेटिंग कर फर्जी तरीके से फर्जी पते के कागजात देकर उनकी आरसी बनवा कर लोन कराते थे. यह गैंग अरुणाचल प्रदेश से एनओसी कराकर हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से फर्जी आरसी तैयार करा लेता था. इन अपराधियों का और भी कनेक्शन निकल सकता है, जिस पर पुलिस लगातार काम कर रही है.

हालांकि सूत्र बताते हैं कि जिले में अभी भी ऐसे 40 से 50 ट्रक चल रहे हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि बाकी फर्जी आरसी पर चल रहे ऐसे ट्रक कब तक पकड़े जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज