सहारनपुर: तीन एग्जाम स्पेशल ट्रेन में महज दो यात्रियों ने किया सफर, कमाई हुई 85 रुपए
Saharanpur News in Hindi

सहारनपुर: तीन एग्जाम स्पेशल ट्रेन में महज दो यात्रियों ने किया सफर, कमाई हुई 85 रुपए
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर रेलवे की तरफ से सुबह चार बजे सहारनपुर (Saharanpur) से दिल्ली के लिए रवाना एक ट्रेन चलाई गई. इस एग्जाम स्पेशल में तो एक भी यात्री ने सहारनपुर से सफर नहीं किया. चंडीगढ़ रूट पर जाने वाली स्पेशल ट्रेन में भी महज एक ही मुसाफिर रहा और सहारनपुर से देहरादून जाने वाली ट्रेन में भी एक यात्री ने ही सफर किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 9:27 AM IST
  • Share this:
सहारनपुर. कोरोना संक्रमण काल (COVID-19) में किस तरह का खौफ लोगों में ही इसकी बानगी रविवार को संपन्न हुई एनडीए एग्जाम (NDA Exam 2020) के दौरान देखने को मिली. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने टेस्ट में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को राहत देने के लिए एग्जाम स्पेशल ट्रेनें (Exam Special Trains) चलाईं. लेकिन चौंकाने वाली बात ये थ कि तीन स्पेशल ट्रेनों में महज दो यात्रियों ने सफ़र किया. एक ट्रेन तो पूरी तरह से खाली ही रही. इतना ही नहीं रेलवे की कमाई भी महज 85 रुपए ही रही.

उत्तर रेलवे की तरफ से सुबह चार बजे सहारनपुर से दिल्ली के लिए रवाना एक ट्रेन चलाई गई. इस एग्जाम स्पेशल में तो एक भी यात्री ने सहारनपुर से सफर नहीं किया. चंडीगढ़ रूट पर जाने वाली स्पेशल ट्रेन में भी महज एक ही मुसाफिर रहा और सहारनपुर से देहरादून जाने वाली ट्रेन में भी एक यात्री ने ही सफर किया. इन तीन ट्रेनों से सहारनपुर रेलवे को किराए के रूप में महज 85 रुपये ही मिले.

ये मानी जा रही वजह



एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि आमतौर पर एक ट्रेन से 30-50 हजार रुपए की कमाई हो जाती है. एग्जाम के समय में यह कमाई और भी ज्यादा हो जाती है. लेकिन कोरोना काल में ऐसा नहीं हुआ. इसकी वजह ये हो सकती है कि प्रतिभागी छात्रों ने नजदीकी सेंटर देहरादून चुना हो. देहरादून नजदीक है लिहाजा छात्रों ने अपनी गाड़ियों से ही जाना उचित समझा. यह भी संभव है कि कोरोना संक्रमण के डर से कुछ छात्रों ने एग्जाम ही छोड़ दिया हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज