Assembly Banner 2021

रेड जोन सहारनपुर में UP Board मूल्यांकन केंद्रों को कराया गया सैनेटाइज, पूरी हुईं तैयारियां

सहारनपुर में आज से बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होने जा रहा है.

सहारनपुर में आज से बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होने जा रहा है.

सहारनपुर (Saharanpur) में इण्टरमीडिएट और हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए चार कॉलेजों बाजोरिया इण्टर कॉलेज, राजकीय इण्टर कॉलेज नेहरू मार्किट, एसएएम इण्टर कालेज और जेवी जैन इण्टर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश में नगर निगम सहारनपुर (Saharanpu) ने सोमवार को शहर के चार इंटर कॉलेजों का पूरी तरह सैनेटाइजेशन कराया। गया है. इन कॉलेजों को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है. आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 19 मई से रेड जोन वाले क्षेत्रों में भी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल (High School) व इंटरमीडिएट (Intermediate) कक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन आदेश दे दिए थे.

इण्टरमीडिएट और हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए चार कॉलेजों बाजोरिया इण्टर कॉलेज, राजकीय इण्टर कॉलेज नेहरू मार्किट, एसएएम इण्टर कालेज और जेवी जैन इण्टर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है. नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि इन कॉलेजों में किसी भी प्रकार के संक्रमण की आशंका को दूर करने के लिए नगर निगम द्वारा उक्त चारों कॉलेजों में साफ सफाई आदि कराने के साथ ही उन्हें पूरी तरह सैनेटाइज कराया गया है. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त बाहर से आए प्रवासी श्रमिकों के लिए बनाए गए होम क्वारेंटाइन केंद्रों और महानगर के हॉट-स्पॉट वाले वार्डों को नियमित समय से सैनेटाइज कराया जा रहा है.

इससे पहले यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन ग्रीन जोन के जनपदों में 5 मई से और ऑरेंज जोन के जनपदों में 12 मई से चल रहा है. उनके मुताबिक 18 मई तक ग्रीन जोन में आने वाले 20 जिलों में स्थित मूल्यांकन केंद्रों में से 45 मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है. इसी के साथ ही ऑरेंज जोन में 2 मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है.



कंटेनमेंट जोन में नहीं होगा मूल्यांकन
शासन के निर्देश के मुताबिक रेड जोन के जिलों में 19 मई 2020 से मूल्यांकन कार्य प्रारंभ होगा. इन जिलों के सभी मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य कराए जाने संबंधी समस्त व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं. लेकिन रेड जोन के 19 जिलों के कंटेनमेंट क्षेत्रों के मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन नहीं होगा. इसके साथ ही कंटेनमेंट क्षेत्र में रहने वाले शिक्षकों की भी ड्यूटी मूल्यांकन में नहीं लगेगी.

रेड जोन

आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संत कबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा, बरेली.

ये भी पढ़ें:

UP Board: रेड जोन के 19 जिलों में आज से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन

Kasganj Covid-19 Update: एक साथ मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमित 15
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज