Assembly Banner 2021

सहारनपुर: अस्थाई जेल में बंद जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, शुरू हुई शिफ्टिंग

 अस्थाई जेल में बंद जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव (file photo)

अस्थाई जेल में बंद जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव (file photo)

विदेश से आए 54 विदेशी जमातियों के लिए सहारनपुर जिला कारागार के बराबर में ही स्थित बच्चा जेल को अस्थाई जेल के रूप में तैयार किया गया था. सहारनपुर की पुलिस ने सभी को क्वारंटीन के बाद इस अस्थाई जेल में शिफ्ट किया था.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) जिले में विदेशी जमातियों के लिए बनाई गई अस्थायी जेल में बंद जमाती दूसरी बार की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. शुक्रवार को जिन 7 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई है उसमें महाराष्ट्र का एक जमाती दूसरी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ऐस में अब फिर से अस्थाई जेल के सभी जमातियों सहित जेल स्टाफ और कर्मचारियों की टेस्टिंग की जाएगी, साथ ही जेल को फिर से सेनेटाइज किया जाएगा. इसके अलावा प्रशासन की ओर से यहां कैद सभी जमातियों को अब दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. इस मामले की जानकारी सहारनपुर एसपी सिटी विनीत भटनागर ने दी.

बता दें कि 21 अप्रैल को इसी अस्थायी जेल में पासपोर्ट वीजा सहित मामलों में उल्लंघन करने पर 54 विदेशी जमातियों और 11 देशी जमातियों को एक साथ रखा गया था. सहारनपुर जिले में इंडोनेशिया, सूडान आदि देशों से आए विदेशी जमातियों के खिलाफ वीसा, पासपोर्ट के उल्लंघन संबंधी कई धाराओं में मामले दर्ज थे. विदेश से आए 54 विदेशी जमातियों के लिए सहारनपुर जिला कारागार के बराबर में ही स्थित बच्चा जेल को अस्थाई जेल के रूप में तैयार किया गया था. सहारनपुर की पुलिस ने सभी को क्वारंटीन के बाद इस अस्थाई जेल में शिफ्ट किया था.





सहारनपुर में कोरोना के 19 नए केस
सहारनपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 19 नये मामलों की पुष्टि हुई और अब तक यहां कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी एस सोढ़ी ने बताया कि कुल नमूनों की जांच में 19 में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

यूपी में अब तक 24 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है. अलीगढ़, बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर ,लखनऊ और फिरोजाबाद में अब तक कोरोना से 1-1 मौत, तो मेरठ और कानुपर में 3-3 , मुरादाबाद में 5 और आगरा में 7 मौत हुई हैं.

ये भी पढे़ं:

COVID-19 Update: मुरादाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 93, अब तक 3 लोगों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज