अपना शहर चुनें

States

तीन तलाक की लड़ाई लड़ने वाली एक्टिविस्ट ने प्रशासन से मांगी सुरक्षा

तीन तलाक की लड़ाई लड़ने वाली महिला एक्टिविस्ट फराह फैज ने सहारनपुर एसएसपी से मुलाकात की है. उन्होंने अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की है

  • Share this:
तीन तलाक की लड़ाई लड़ने वाली महिला एक्टिविस्ट फराह फैज ने सहारनपुर एसएसपी से मुलाकात की है. उन्होंने अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के विरोध में कानूनी लड़ाई लड़ने वाली फैज एक महिला वकील हैं. जो इस केस की वजह से काफी चर्चा में भी रहीं है. इसी लिए वह काफी लंबे समय से कट्टरपंथियों के निशान पर हैं.

फैज ने पुलिस अधिकारी को बताया है कि 2016 में उन पर हुए हमले में गिरफ्तार संदिग्धों में एक आरोपी साकिब भी  शामिल है. उन्होंने कहा कि साकिब ही वह युवक है, जिसने उन्हें कहा था कि ये औरत शरियत को बदल देंगी. गौरतलब है कि साल 2016 में जब फराह फैज ट्रेन से वापस सहारनपुर लौट रहीं थी, उन पर हमला हुआ था. उन्होंने आरोप लगाया है कि उन पर हुए हमले के पीछे दारुल उलूम देवबंद मदरसे के कट्टरपंथियों का हाथ है. जो समाज में मजहब के नाम पर जहर घोलने का काम कर रहे हैं.

फैज ने दारुल उलूम के साथ ही जमीयते उलेमा हिंद पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि तीन तलाक कानून को जमीयते उलेमा हिंद इसलिए फॉलो नहीं करते क्योंकि उनके अपने बनाए हुए कानून हैं. जो कि तीन तलाक कानून के बिल्कुल खिलाफ है. अगर वह ऐसे कानून को मानेंगे तो उनकी कमांड से लोग निकल जाएंगे. इसलिए शरीयत के नाम पर ये लोग गुमराह करने का काम कर रहे हैं. (रिपोर्ट-देवेश)



ये भी पढ़ें: तीन तलाक बिल को सलेक्ट कमेटी में भेजने पर अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में दिनभर हंगामा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज