सहारनपुर: टूटी पटरी से गुजरती रहीं ट्रेनें, टला बड़ा हादसा

चौंकाने वाली बात ये रही कि टूटी हुई पटरी से शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन समेत कई ट्रेने गुजर गई. गनीमत रही कि स्टेशन होने के चलते सभी ट्रेने रुककर धीमी गति से निकल गईं, जिससे न सिर्फ एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

RAJNESH DIXIT | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 17, 2018, 2:16 PM IST
सहारनपुर: टूटी पटरी से गुजरती रहीं ट्रेनें, टला बड़ा हादसा
टूटी हुई पटरी की फोटो
RAJNESH DIXIT | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 17, 2018, 2:16 PM IST
सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर रेल अधिकारियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पटरी टूटने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही आनन-फानन में रेलवे के अधिकारी सीनियर सेक्शन इंजीनियर के साथ मौके पर पहुंचे और पटरी का बारीकी से निरिक्षण किया. चौंकाने वाली बात ये रही कि टूटी हुई पटरी से शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन समेत कई ट्रेनें गुजर गई. गनीमत रही कि स्टेशन होने के चलते सभी ट्रेने रुककर धीमी गति से निकल गईं, जिससे न सिर्फ एक बड़ा हादसा होने से टल गया, बल्कि रेलवे अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है.

हालांकि पता चलने पर बाद में अधिकारियों ने इंजीनियरों की मदद से टूटी पटरी को मरम्मत करा दिया. बताया जा रहा है कि जैसे ही ट्रेन तीन नंबर प्लेटफार्म के पास पटरी से होकर गुजरी तो प्लेटफार्म नंबर 5 पर खड़ी लखनऊ-चंडीगढ़ सदभावना एक्सप्रेस के गार्ड की नजर टूटे हुए ट्रैक पर पड़ गई, जिसके बाद गार्ड राजकुमार ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी.

ट्रैक टूटने की सुचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।.आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर टूटी हुई पटरी का बारीकी से निरीक्षण किया. जिसके बाद सीनियर सेक्शन इंजिनियर की टीम को मौके पर बुलाया गया. इस दौरान प्लेटफार्म नंबर तीन पर आने वाली सभी ट्रेनों को दूसरी लाइनों पर डायवर्ट कर दिया गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर