Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    सहारनपुर से दबोचे गए 2 संदिग्ध आतंकी, बांग्लादेश-सऊदी अरब में बैठे आकाओं से करते थे बात

    गिरफ्तार मोहम्मद इकबाल और मोहम्मद फारुख बांग्‍लादेश से हैं.
    गिरफ्तार मोहम्मद इकबाल और मोहम्मद फारुख बांग्‍लादेश से हैं.

    उत्‍तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने सहारनपुर से बांग्लादेश के रहने वाले दो संदिग्ध आतंकियों (Suspected Terrorists) को गिरफ्तार किया है.

    • Share this:
    सहारनपुर. उत्‍तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने सहारनपुर से दो संदिग्ध आतंकियों (Suspected Terrorists) को गिरफ्तार किया है. इस बाबत यूपी एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर (ADG DK Thakur) ने बताया कि सहरानपुर की कमेला कॉलोनी से चटगांव बांग्लादेश के रहने वाले दो सगे भाइयों मोहम्मद इकबाल और मोहम्मद फारुख को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. ये दोनों अवैध रूप से सहारनपुर में रह रहे थे. इसके साथ दोनों आरोपियों ने सहारनपुर के एड्रेस पर पासपोर्ट,आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, जाति और आय प्रमाणपत्र भी बनवा लिए थे.

    उत्‍तर प्रदेश एटीएस ने कही ये बात
    उत्‍तर प्रदेश एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर ने साथ ही बताया कि मोहम्मद इकबाल और मोहम्मद फारुख मोबाइल फोन के जरिए बांग्लादेश, अमेरिका, सऊदी अरब, इटली, ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया, म्यांमार के लोगों के संपर्क में थे. साथ ही कहा कि विदेशी संदिग्धों के नंबर की पड़ताल की जा रही है और इनके सहरानपुर में रहने के मकसद पर पूछताछ की जा रही है. एटीएस ने आरोपियों को लखनऊ में स्पेशल रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजने का आदेश कोर्ट ने दिया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ एटीएस थाना, लखनऊ में धोखाधड़ी, दस्‍तावेजों में हेराफेरी, साजिश, विदेशी अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम में मामला दर्ज किया गया है.

    2013 में भी हुए थे गिरफ्तार
    एटीएस एडीजी के मुताबिक, दोनों आरोपियों को आगे की पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा. ये दोनों (मोहम्मद इकबाल और मोहम्मद फारुख) 2013 में भी पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार हुए थे, तब दोनों दो साल तक जेल में रहे थे. इसके बाद दोनों को बांग्लादेश डिपोर्ट कर दिया गया था लेकिन कुछ समय बाद दोनों दलालों के मार्फत सहारनपुर आ गए थे. वहीं, एटीएस दोनों आरोपियों की विदेशी लोगों से बातचीत का ब्यौरा तलाशने में लग गई है.



    इससे पहले भी यूपी एटीएस ने सहारनपुर से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार किए थे. दोनों का संबंध जम्‍मू-कश्‍मीर से था. आतंकी शाहनवाज अहमद तेली, कुलगम और आकिब मलिक, पुलवामा का निवासी था. यही नहीं, दोनों के पास से एक-एक पिस्टल और कुछ कारतूस भी बरामद किए गए थे. वहीं दोनों के मोबाइल फोन से जिहादी चैट, वीडियो और कुछ फोटो प्राप्त हुए थे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज