• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • धर्मांतरण: शादी और पैसे की लालच में नितिन पंत बन गया था ‘अली हसन’, अब मौलाना सिद्दीकी के खिलाफ देगा गवाही

धर्मांतरण: शादी और पैसे की लालच में नितिन पंत बन गया था ‘अली हसन’, अब मौलाना सिद्दीकी के खिलाफ देगा गवाही

नितिन पंत का भी हुआ था धर्मांतरण, बन गए थे अली हसन

नितिन पंत का भी हुआ था धर्मांतरण, बन गए थे अली हसन

Maulana Kaleem Siddiqui Arrest: अवैध धर्मांतरण के शिकार नितिन पंत अब इस मामले में यूपी एटीएस के लिए अहम गवाह हैं. ATS टीम को उसे अपने साथ लखनऊ ले गई. मौलाना कलीम सिद्दीकी पर अवैध धर्मांतरण नेटवर्क चलाने का लगाया आरोप.

  • Share this:

सहारनपुर. उत्तराखंड के नितिन पंत ने अवैध धर्मांतरण (Forceful Conversion) के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. नितिन पंत ने इस बात का भी खुलासा किया है कि मौलाना और उनका नेटवर्क किस तरीके से धर्म परिवर्तन के लिए लोगों को निशाना बनाता था. धर्मांतरण के शिकार रहे नितिन पंत अब अवैध इस मामले में यूपी एटीएस के लिए अहम गवाह हैं. जब यूपी एटीएस को एक गवाह नितिन पंत की जानकारी हुई तो वह शुक्रवार को उसे अपने साथ लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई. नितिन पंत की गवाही से वह कलीम सिद्दीकी और उसके गैंग के बारे में जानकारी जुटाएगी.

सहारनपुर में विश्व अखाड़ा परिषद के लोगों के साथ हाल फिलहाल रह रहे नितिन पंत ने मेरठ से गिरफ्तार कलीम सिद्दीकी के मामले में बड़ा खुलासा किया है. कलीम सिद्दीकी ने ही नितिन पंत का धर्मांतरण करवाकर अली हसन बनाया था. बाद में उन्होंने इस्लाम को छोड़कर अपने धर्म मे लौट आए थे. नितिन पंत ने बताया कि अली हसन बनने के बाद उन्हें पहले राजस्थान के मेवात और फिर मुजफ्फरनगर के फुलत  की एक मस्ज़िद में रखा गया था. जहां के संचालक कलीम  उससे कई बार मिला और अन्य लोगों को इस्लाम में दाखिल करवाने का लालच दिया.

विदेशों से आता है फंड
बकौल नितिन का कहना है कि कलीम ने उससे कई बार कहा कि तुम उच्च जाति की हिन्दू लड़कियों को फंसाओ. उनकी अश्लील वाली वीडियो बनाओ. इसके अलावा युवाओं को नशे का आदि बनाओ तो तुम्हें बहुत पैसा मिलेगा. नितिन का कहना है कि कलीम ने ये भी बताया कि उनको इन सबके लिए विदेशों से पैसा आता है. नितिन का कहना है कि इनका एक हेड ऑफिस दिल्ली के रोहिणी में भी है. नितिन पंत ने सरकार से मांग की है कि इनके गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्दी गिरफ्तार किया जाए.

लालच देकर बनाया था अली हसन
बता दें कि कुछ साल पहले काम की तलाश में उत्तराखंड के भीमताल निवासी नितिन पंत राजस्थान के मेवात गया था. वहां उसको नौकरी, शादी और पैसों का लालच देकर उसका धर्म परिवर्तन कर उसको अली हसन बना दिया गया था. अली हसन बनने के बाद उसको मुजफ्फरनगर के फुलत में स्थित उसी मदरसे में भी रखा गया था, जहां का संचालक मौलाना कलीम सिद्दीकी था और नितिन की मुलाकात कलीम से 8 से 10 बार हुई थी. नितिन पंत का यह भी कहना है कि वहां आईटीआई के नाम पर हथियार बनाने की फैक्ट्री भी चलती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज