Corona की चपेट में UP के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी का पूरा परिवार, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में मचा हड़कंप
Saharanpur News in Hindi

Corona की चपेट में UP के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी का पूरा परिवार, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में मचा हड़कंप
मंत्री धर्मसिंह सैनी शनिवार को कोरोना संक्रमित पाये गये थे. (फाइल फोटो)

सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharm Singh Saini) के परिजनों को कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में भर्ती कराया गया है. मंत्री के घर के आसपास के पूरे इलाके को सेनिटाइज किया जा रहा है.

  • Share this:
सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला निवासी एवं राज्य के आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी (Dharm Singh Saini) के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद उनके परिवार के कुछ सदस्यों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी एस सोढी ने बताया कि शनिवार को आयुष मंत्री संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उनके परिजनों को घर में क्वारंटाइन (Quarantine) में रखकर जांच के लिए नमूने लिए गए थे.

सोढी ने बताया कि रविवार को जिन दस लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उनमें आयुष मंत्री की पत्नी और बेटा भी शामिल हैं. वहीं, सोमवार को जिन 15 लोगों की कोरोना वायरस संबंधी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उनमें मंत्री का पौत्र और उनके घर में काम करने वाला एक सहायक भी शामिल है.





मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मंत्री के परिजनों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नगर निगम मंत्री के घर के आसपास के पूरे इलाके को संक्रमणमुक्त बनाने का कार्य कर रहा है. उन्होंने बताया कि जो लोग आयुष मंत्री के संपर्क में आए, उनका पता लगाकर उन्हें घर में क्वारंटाइन में रखा जा रहा है.
खांसी की शिकायत के बाद मंत्री ने कराया था कोरोना टेस्ट

जानकारी के मुताबिक, आयुष मंत्री धर्मसिंह सैनी ने गले में खराश और खांसी की शिकायत को लेकर कोरोना टेस्ट करवाया था. शनिवार को उनकी रिपोर्ट कोरोन पॉजिटिव आयी. एक दिन पहले ही मंत्री सैनी ने ढोला खेड़ी पुल का भूमि पूजन किया था. उसी के बाद उनके गले में परेशानी सामने आई. रविवार को पत्नी और बेटे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.

उत्‍तर प्रदेश में 8718 एक्टिव केस
उत्‍तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस समय प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 28636 हैं. जबकि एक्टिव केसों की संख्या 8718 है. वहीं, कोरोना वायरस की महामारी को अब तक 19109 लोग मात देकर घर लौट चुके हैं. इसके साथ कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 809 हो गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 25918 सैंपल टेस्ट किए गए हैं और अब तक उत्‍तर प्रदेश में कुल 8,87,997 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading