• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Cyber Fraud: महिला के मोबाइल पर इस एप के डाउनलोड होते ही अकाउंट से उड़ गए 1 लाख रुपये

Cyber Fraud: महिला के मोबाइल पर इस एप के डाउनलोड होते ही अकाउंट से उड़ गए 1 लाख रुपये

सहारनपुर में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला

सहारनपुर में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला

Cyber Crime in Saharanpur: साइबर ठग ने महिला को अपनी बातों में उलझाकर एक लिंक भेजा, जिससे एनी डेस्क रिमोट साफ्टवेयर नाम का एक एप डाउनलोड होना था. महिला ने अपने 14 साल के बेटे से इस एप को डाउनलोड कराया.

  • Share this:

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में साइबर क्राइम (Cyber Crime) का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग रोजाना ही शातिर अपराधी किसी न किसी के साथ टप्पेबाजी कर उसे लाखों का चूना लगा रहे है. बढ़ता साइबर अपराध (Cyber Crime) पुलिस (Police) के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. ताजा मामला सहारनपुर (Saharanpur) जिले का है जहां एक महिला के साथ ठगी की गई और उसके अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा लिए. ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला अब अपनी रकम वापसी के लिए थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रही है. दरअसल साइबर ठगों ने महिला के खाते से एक लाख रुपये पार कर लिए. जिसके बाद महिला ने थाने में तहरीर देकर केस दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है.

सहारनपुर के सदर बाजार की लेबर कॉलोनी निवासी अलका शर्मा बीते दिन साइबर थाने में तहरीर देने पहुंची, जहां उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर एक फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया. महिला के मुताबिक फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे पूछा कि उसका खाता बैंक आफ बड़ोदा में है. फोन करने वाले ने बैंक से संबंधित कई अन्य जानकारी भी दी. जिसके बाद अलका को विश्वास हो गया. महिला से युवक ने कहा कि उसका खाता सीज होने वाला है, जिससे उसके खाते में जो पूरा पैसा सरकार के पास चला जाएगा और पैसा नहीं मिलेगा.

एप डाउनलोड होते ही खाते से गायब हो गए रुपये
साइबर ठग ने महिला को अपनी बातों में उलझाकर एक लिंक भेजा, जिससे एनी डेस्क रिमोट साफ्टवेयर नाम का एक एप डाउनलोड होना था. महिला ने अपने 14 साल के बेटे से इस एप को डाउनलोड कराया. एप डाउनलोड होते ही महिला के खाते से 1 लाख रुपए निकल गए. साइबर ठगी का शिकार हुई महिला ने थाने में तहरीर दर्ज कराई है. साइबर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि महिला की तहरीर पर जांच शुरू का दी गई है. कोशिश की जा रही है कि महिला का पैसा उसे वापस दिलाया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज