लाइव टीवी

पूर्व पंजाब CM पर हमले की योजना बनाने वाले बदमाशों का निकला खालिस्तान से लिंक

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2018, 11:06 PM IST

इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब सोमवार को पुलिस ने तीनों आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया. गिरफ्तार आरोपियों के आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन से भी लिंक सामने आ रहे हैं.

  • Share this:
शामली जिले में पुलिस टीम पर हमला कर हथियार लूटने वाले आरोपी बदमाश पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की जनसभा में हमला करना चाहते थे. जी हां, इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब सोमवार को पुलिस ने तीनों आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया. गिरफ्तार आरोपियों के आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन से भी लिंक सामने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-अपहरण के बाद प्रधानाचार्य की गोली मारकर हत्या, मांगी थी दो लाख की फिरौती

रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार में मुख्य आरोपी की फेसबुक पोस्ट से आतंकी संगठन से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल किया गया है. पुलिस पिकेट पर हमला कर हथियार लूटने के मामले का खुलासा करते हुए एडीजी प्रशांत कुमार सिंह ने बताया कि बदमाशों ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की चुनावी रैली के दौरान आतंक फैलाने के मकसद से पुलिस पिकेट पर हमला कर हथियार लूटे थे.उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर बदमाशों के मंसूबों का पर्दाफाश करने में सफलता पाई है.

यह भी पढ़ें-सहारनपुर: मामूली विवाद में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

पुलिस के मुताबिक पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का विरोध करते हैं, इसलिए उन्हें टारगेट किया गया था. गिरफ्तार बदमाशों की शिनाख्त क्रमशः गुरजेंट ऊर्फ जिंटा, अमरजीत उर्फ अमृत के रूप में हुई है, जो खालिस्तान लिबरेशन से संबंध रखते हैं जबकि गैंग सरगना जर्मन अभी पुलिस पकड़ से दूर है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है.

यह भी पढ़ें-सहारनपुर: छेड़छाड़ के आरोपी युवक को पुलिस ने थाने में ही दे दी ये सजा...

एडीजी मेरठ जोन ने बताया कि गैंग बनाकर के यह लोग वारदात को अंजाम देते हैं, फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम की जांच एटीएस को दी गई है, जांच के दौरान जो खुलासा होगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाए. पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूटी गई पुलिस की दोनों राइफल और एक अवैध पिस्टल को बरामद कर लिया है. एडीजी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 50,000 का इनाम भी दिया है.(रिपोर्टर, शामली)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2018, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर