Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, आज भी बरसेंगे बादल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, आज भी बरसेंगे बादल

यूपी में आज भी जारी रहेगी बारिश.

यूपी में आज भी जारी रहेगी बारिश.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में आज भी हल्‍की बारिश या फिर बूंदाबांदी जारी रहेगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक,अगले 2 घंटों में राज्‍य के कई जिलों में बारिश देखने को मिलेगी, जिसमें सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, संभल और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं. वहीं, यूपी के लोगों को अभी कड़ाके की ठंड और बारिश से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ/सहारनपुर. उत्तर प्रदेश (UP Weather Update) के लोगों को अभी कड़ाके की ठंड और बारिश से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज भी यूपी के कई जिलों में हल्‍की बारिश या फिर बूंदाबांदी जारी रहेगी. यही नहीं, अगले 2 घंटों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखने को मिलेगी, जिसमें सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, चांदपुर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, संभल और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं.

इसके साथ मौसम व‍िभाग ने कहा कि लखनऊ समेत कई आसपास के जिलों में ओले भी पड़ सकते हैं. इससे राज्‍य में गलन और बढ़ने की संभावना है. यही नहीं, दिन के तापमान में पहले से अधिक गिरावट देखी जा सकती है. दरअसल उच्‍च पर्वतीय इलाकों में 3 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं. इसका असर देश के अन्य हिस्सों पर भी नजर आ रहा है. इसी वजह से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है.

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट
इससे पहले मौसम विभाग ने हवाएं चलने के साथ बिजली की गरज-चमक के बीच बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान राज्‍य के बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, बुलंदशहर, संभल, बदायूं, बरेली, फर्रुखाबाद, इटावा औरैया, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, लखनऊ, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अयोध्या, फतेहपुर, कन्नौज, गोंडा, बहराइच, अंबेडकर नगर और मैनपुरी में सुबह या फिर शाम तक बारिश होने के अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहेंगे.

गौरतलब है कि पिछले दौर की बारिश के बाद दो दिन से मौसम साफ था. धूप में तेजी के कारण ना सिर्फ दिन के तापमान में बल्कि रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी दिखाई दी थी, लेकिन शुक्रवार शाम से मौसम में अचानक बदलाव आया और तापमान में गिरावट आ गई.

Tags: UP Weather, UP weather alert, Weather updates

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर