'राष्ट्रवाद की राह पर चल पड़े' सहारनपुर का भरपूर विकास किया जाएगा: CM योगी

भाषा
Updated: September 6, 2019, 10:37 PM IST
'राष्ट्रवाद की राह पर चल पड़े' सहारनपुर का भरपूर विकास किया जाएगा: CM योगी
योगी ने गंगोह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सहारनपुर के वुडकार्विंग उद्योग को बढ़ावा देने, सहारनपुर को विश्वविद्यालय तथा हवाईअड्डे की सौगात देने की घोषणा की.

गंगोह विधानसभा उपचुनाव (Gangoh by election) से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को 450 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं (450 Crores development works) का शिलान्यास किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 6, 2019, 10:37 PM IST
  • Share this:
सहारनपुर. गंगोह विधानसभा उपचुनाव (Gangoh by election) से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को 450 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं (450 Crores development works) का शिलान्यास करते हुए जिले को हवाईअड्डे (Airport) और एक विश्वविद्यालय (University) की सौगात दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 'राष्ट्रवाद की राह पर चल पड़े' सहारनपुर का भरपूर विकास किया जाएगा.

सहारनपुर में बनेंगे हवाईअड्डा और यूनिवर्सिटी 
सीएम योगी ने गंगोह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सहारनपुर के वुडकार्विंग उद्योग को बढ़ावा देने, सहारनपुर को विश्वविद्यालय तथा हवाईअड्डे की सौगात देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं का आज शिलान्यास हुआ है उनका लाभ यहां की महिलाओं, युवाओं और बेरोजगारों को मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा, 'लम्बे समय के बाद सहारनपुर राष्ट्रवाद की राह पर है और हम यह वादा करते हैं इस जिले का भरपूर विकास करेंगे.'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदियों से तीन तलाक की पीड़ा झेलने वाली मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत दी है. पीएम मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर ऐतिहासिक कार्य किया है. कश्मीर के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए प्रधानमंत्री ने यह कदम उठाया है.

बीजेपी सरकार से पहले था अराजकता
उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी थी तो इससे पहले प्रदेश में अराजकता का माहौल था. हमारी सरकार का एजेंडा अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने अवैध बूचड़खाने बंद किए और हमने यह तय किया है कि जो किसान अपने घर मे गोवंश की देखभाल करता है उसे हर गोवंश के लिए 900 रुपए दिए जाएंगे. इससे पूर्व 450 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहारनपुर के सिद्धपीठ माता शाकुम्भरी मन्दिर को पर्यटक स्थल के रूप मे विकसित किया जाएगा ताकि लोग बड़ी संख्या में यहां आएं. उन्होंने कहा कि हवाईअड्डा बनने के बाद यहां के लोगों को सुविधा होगी और उन्हें हवाई जहाज पकड़ने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. योगी ने कहा कि यहां विश्वविद्यालय बनते ही एक वर्ष के भीतर उसमें शिक्षण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.
Loading...

इस मौके पर सीएम योगी ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और अन्य पार्टी नेताओं के साथ गंगोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन भी किया. गंगोह से विधायक रहे प्रदीप चौधरी के लोकसभा चुनाव में कैराना से सांसद चुने जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव होना है. मुख्यमंत्री के इस दौरे को गंगोह उपचुनाव के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

आईएएस पर पत्नी की हत्या की FIR लिखवाने वाले चचेरे भाई पर बेटी ने उठाए सवाल

यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले BSP संगठन में मायावती ने किए ये बड़े बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 10:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...