होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Results 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य को अब भी विधानसभा भेजेगी सपा, अखिलेश यादव ने तैयार किया प्लान!

UP Results 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य को अब भी विधानसभा भेजेगी सपा, अखिलेश यादव ने तैयार किया प्लान!

समाजवादी  पार्टी इस बात भी विचार कर रही है कि अखिलेश के इस्तीफे के बाद करहल सीट पर उपचुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए. (फाइल फोटो- Twitter/Akhilesh Yadav)

समाजवादी पार्टी इस बात भी विचार कर रही है कि अखिलेश के इस्तीफे के बाद करहल सीट पर उपचुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए. (फाइल फोटो- Twitter/Akhilesh Yadav)

सपा के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि पार्टी के मतों में इस इजाफे के पीछे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) सहित ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Results 2022) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भले ही सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल करने में नाकाम रही हो, लेकिन उसकी सीटों और मत प्रतिशत में इस बार भारी इजाफा हुआ है. सपा के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि पार्टी के मतों में इस इजाफे के पीछे स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) सहित कई दूसरे नेताओं का हाथ है. सूत्रों के मुताबिक, उनकी राय है कि पार्टी मौर्य को पूरा सम्मान देते हुए उन्हें विधानसभा जरूर भेजे.

इस बीच खबर है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपनी आजमगढ़ की सांसदी बरकरार रखते हुए करहल विधानसभा सीट त्याग देंगे. वहीं सूत्रों के मुताबिक, पार्टी इस बात भी विचार कर रही है कि अखिलेश के इस्तीफे के बाद करहल सीट पर उपचुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए. स्वामी प्रसाद ने रविवार को लखनऊ में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई.

ये भी पढ़ें- सफाई कर्मचारी गणेश चंद्र बने विधायक, बोले- BJP ने दिया बड़ा संदेश

आपके शहर से (लखनऊ)

यूपी चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी ने कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन वह यहां हार गए. वहीं अखिलेश यादव ने करहल सीट पर 67 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की.

स्वामी प्रसाद मौर्य को यूपी की सियासत में गैर-यादव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का एक प्रमुख नेता माना जाता है. ऐसे में सपा अपनी बेहद सेफ सीट मानी जाने वाली करहल से उन्हें उपचुनाव में उतारती है तो उनका विधानसभा जाना तय माना जा रहा है.

Tags: Akhilesh yadav, Samajwadi party, Swami prasad maurya, UP Assembly Election Result

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें