• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Afghan Crisis: सपा सांसद ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को सही करार दिया, जानें और क्या कहा

Afghan Crisis: सपा सांसद ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को सही करार दिया, जानें और क्या कहा

 अफगानिस्तान के ताजा हालातों को लेकर सांसद शफीकुर्रहमान ने बड़ा बयान दिया है. (File)

 अफगानिस्तान के ताजा हालातों को लेकर सांसद शफीकुर्रहमान ने बड़ा बयान दिया है. (File)

Afghanistan Taliban Crisis: संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क  (MP Shafiqur Rahman Barq) ने बड़ा बयान देते हुए अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को सही करार दिया है.

  • Share this:

    सुनील कुमार

    संभल. अफगानिस्तान (Afghanistan Political Crisis) में तालिबान के कब्जे पर संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (MP Shafiqur Rahman Barq) ने बड़ा बयान दिया है. संभल सांसद ने जहां अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को सही करार दिया, वहीं हिंदुस्तान के मसले पर उन्होंने तालिबान से देश को मजबूत बताया है. सांसद  शफीकुर्रहमान का कहना है कि अफगानिस्तान की आजादी अफगानिस्तान का अपना मामला है. अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? उन्होंने कहा कि तालिबान वहां की ताकत है. अमेरिका रूस के तालिबान ने पैर नहीं जमने दिए. तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं. भारत में भी अंग्रेजों से पूरे देश ने लड़ाई लड़ी थी. रहा  सवाल हिंदुस्तान का तो यहां कोई कब्जा करने अगर आएगा उससे लड़ने को देश मजबूत है.

    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के  सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) अक्सर अपने विवादित बयान के लिए चर्चा में रहते हैं. हालही में उन्होंने कहा था कि कोरोना कोई बीमारी है ही नहीं. कोरोना अगर बीमारी होती तो दुनिया में इसका इलाज होता. यह बीमारी सरकार की गलतियों की वजह से अजादे इलाही है, जो की अल्लाह के सामने रोकर गिड़गिड़ाकर माफी मांगने से ही खत्म होगी.

    बीजेपी पर साधा था निशाना

    सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मौजूदा सरकार ने शरीयत से ही छेड़छाड़ नहीं की है बल्कि अपनी सरकार में लड़कियों को पकड़वाकर बलात्कार करवाने, मॉब लिंचिंग और तमाम जुल्म ज्यादतियां की हैं, जिसकी वजह से कोरोना  जैसी आसमानी आफ़त सामने है. शफीकुर्रहमान बर्क ने यह विवादित बयान मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन के विवादित बयान के बाद दिया था.

    नई जनसंख्या नीति पर बड़ा बयान

    योगी सरकार की नई जनसंख्या नीति पर शफीकुर्रहमान बर्क ने पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी सरकार चलाने में फेल हो गई है. वह नए-नए कानून लाकर जनता को उलझाना चाहती है. उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि दुनिया को रब ने पैदा किया है. पैदाइश अल्लाह का कानून है और कुदरत से टकराना ठीक नहीं है. इससे नुकसान ही होगा. अगर आबादी ज्यादा घट गई और किसी मुल्क से लड़ाई हो गई तब क्या होगा? पैदाइश अल्लाह का कानून है. कुदरत से टकराना ठीक नहीं, इससे नुकसान ही होगा. सांसद ने कहा कि जो जनसंख्या कानून लाने की बात हो रही है उससे आवाम का हित नहीं होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज