आजम खान के बाद अब संभल के सपा नेता कल्लू खां पर 100 करोड़ की जमीन कब्जाने का आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 1:29 PM IST
आजम खान के बाद अब संभल के सपा नेता कल्लू खां पर 100 करोड़ की जमीन कब्जाने का आरोप
डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने मामले में जांच टीम गठित कर दी है

गुन्नौर से बीजेपी विधायक अजीत यादव ने रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां पर सौ करोड़ रुपए की सरकारी जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया है.

  • Share this:
संभल. रामपुर (Rampur) से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के ऊपर जमीन कब्जाने (Land Encroachment) का आरोप लगने के बाद अब संभल (Sambhal) के एक सपा नेता पर सौ करोड़ की सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है. आरोप है कि रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां ने 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की सरकारी जमीन पर कब्ज़ा किया है. मामले में जिलाधिकारी ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है.

बीजेपी विधायक ने की शिकायत

गुन्नौर से बीजेपी विधायक अजीत यादव ने रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां पर सौ करोड़ रुपए की सरकारी जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया है. आरोप है कि कल्लू खां ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर कई मार्केट बनवाए हैं. इसके अलावा दलितों की जमीन, पंचायतघर और अल्पसंख्यक छात्रावास समेत तमाम सरकारी संपत्ति को कब्जाने एवं अवैध तरीके से बीस-तीस लाख रुपए सालाना बाजार से उगाही का आरोप लगाते हुए विधायक ने सपा नेता को गुन्नौर का 'आजम खान' बताया है.

डीएम ने जांच टीम गठित की

बीजेपी विधायक द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद डीएम ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है. डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि गुन्नौर विधायक द्वारा शिकायत मिली है. रजपुरा के ग्राम प्रधान पर जमीन कब्जाने का आरोप है. इन आरोपों को गंभीरता से लिया गया है. अपर जिलाधिकारी संभल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम का गठन कर जांच के आदेश दिए गए हैं. अगर आरोप सही पाया जाता है तो कब्जे को मुक्त करवाया जाएगा. साथी ही विधिक कार्रवाई भी की जाएगी.

उधर अपने ऊपर लगे आरोपों पर सपा नेता ने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया है. लेकिन जमीन कब्जे की आरोप और जांच कमेटी के गठन से संभल का सियासी पारा गरमाने लगा है.

(रिपोर्ट: सुनील कुमार)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...