होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AIMIM यूपी अध्यक्ष शौकत अली का विवादित बयान, बोले- हम तो 3 शादी करते हैं, लेकिन तुम तो..., केस दर्ज

AIMIM यूपी अध्यक्ष शौकत अली का विवादित बयान, बोले- हम तो 3 शादी करते हैं, लेकिन तुम तो..., केस दर्ज

शौकत अली ने कहा कि हम 3 शादियां करते हैं लेकिन तीनों पत्नियों को बराबर सम्मान देते हैं.

शौकत अली ने कहा कि हम 3 शादियां करते हैं लेकिन तीनों पत्नियों को बराबर सम्मान देते हैं.

AIMIM UP President Shaukat Ali Controversial Statement: एआईएमआईएम के प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली ने कहा कि हम 3 शादियां कर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

AMIM प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली ने कहा कि हम 3 शादियां करते हैं लेकिन तीनों पत्नियों को बराबर सम्मान देते हैं.
शौकत अली ने कहा कि कुछ लोग 1 शादी करते हैं और 3 पत्नियां अलग से रखते हैं और समाज में छुपाते हैं.

इनपुट- सुनील कुमार

संभल. आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली का विवादित बयान सामने आया है. एआईएमआईएम के प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली ने कहा कि हम 3 शादियां करते हैं लेकिन तीनों पत्नियों को बराबर सम्मान देते हैं. जो 1 शादी करते हैं और 3 पत्नियां अलग से रखते हैं और समाज में छुपाते हैं तो वह गलत हैं या हम गलत हैं?

वहीं विवाद बढ़ने के बाद शौकत अली ने कहा कि मेरा बयान धर्म विशेष को लेकर नहीं था, बल्कि जो ऐसा करते हैं उनके लिए था. बता दें, उत्तर प्रदेश के संभल जिले की पुलिस ने आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली के विवादित बयान का वीडियो सामने आने के बाद उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है. संभल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) चक्रेश मिश्रा ने बताया कि आजमगढ़ निवासी शौकत अली द्वारा एक निजी कार्यक्रम में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की बात कही गयी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

इन धाराओं ने दर्ज की गयी प्राथमिकी 

मिश्रा ने बताया कि इस वायरल वीडियो को लेकर अर्चित अग्रवाल की दी गयी तहरीर के आधार पर शौकत अली और कार्यक्रम के दो आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 295 ए (धार्मिक आस्‍था का अपमान करना) और धारा 188 ( लोक सेवक द्वारा विधिवत रूप से जारी आदेश की अवज्ञा) के तहत संभल कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.एसपी ने कहा कि कोई किसी भी प्रकार की बयानबाजी, जिससे धार्मिक सौहार्द बिगड़ने की नौबत आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

शौकत अली ने बीजेपी को भी किया टारगेट 

शुक्रवार को संभल के एक कार्यक्रम को एआईएमआईएम के प्रदेश अध्‍यक्ष शौकत अली ने संबोधित किया था, जिसमें उन्‍होंने धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही थीं. अली ने कहा कि मुसलमान कोई गाजर मूली प्याज नहीं जो कोई आकर उन्हें काट दे. अब समय आ गया है जब हम बोलेंगे और आप सुनेंगे. उन्‍होंने कहा कि पहले हिंदू बोलता था अब मुसलमान भी बोलेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से ही हिंदू-मुस्लिम करती रही है और जब भी पार्टी को डर लगता है वह हिंदू-मुस्लिम पर उतर आती है.

Tags: AIMIM, Sambhal News, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें