Home /News /uttar-pradesh /

cctv to be installed in every village of sambhal district dm orders to curb crime

संभल जिले के हर एक गांव में लगेंगे CCTV, अपराध पर लगेगी लगाम

डीएम मनीष बंसल ने डीपीआरओ को जिले के प्रत्येक गांव में CCTV लगाने का आदेश दिया है. (प्रतीकात्मक)

डीएम मनीष बंसल ने डीपीआरओ को जिले के प्रत्येक गांव में CCTV लगाने का आदेश दिया है. (प्रतीकात्मक)

संभल जिले के डीएम मनीष बंसल के आदेश के मुताबिक, एक गांव में 6 से 8 कैमरे लगाए जाने हैं. बड़े गांव में आबादी तथा क्षेत्रफल के हिसाब से 10-12 या इससे ज्यादा कैमरे भी लगाए जा सकते हैं. डीएम के आदेश पर जिला पंचायती राज विभाग ने काम शुरू कर दिया है और जून के अंत तक CCTV लगाने का काम पूरा करने का लक्ष्य है.

अधिक पढ़ें ...

संभल. उत्तर प्रदेश के संभल जिले में डीएम मनीष बंसल ने बड़ी पहल की है, जिसके तहत जिले के हर एक गांव में निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए जाएगा. जिलाधिकारी के इस कदम का मकसद में अपराध को रोकना है. सीसीटीवी लगने होने की सूरत में यहां अगर किसी ने अपराध किया तो तुरंत पकड़ा जाएगा.

डीएम मनीष बंसल ने डीपीआरओ को जिले के प्रत्येक गांव में CCTV लगाने का आदेश दिया है. इसके मुताबिक, एक गांव में 6 से 8 कैमरे लगाए जाने हैं. बड़े गांव में आबादी तथा क्षेत्रफल के हिसाब से 10-12 या इससे ज्यादा कैमरे भी लगाए जा सकते हैं.

जिलाधिकारी के अनुसार कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया के तहत गांवों को वाईफाई से जोड़ने का प्लान है, जिसके तहत ही गांवों में CCTV लगाए जाएंगे. इधर डीएम के आदेश पर जिला पंचायती राज विभाग ने काम शुरू कर दिया है और जून के अंत तक CCTV लगाने का काम पूरा करने का लक्ष्य है.

ग्राम निधि से होगा CCTV का भुगतान
गांव में लगने वाले CCTV का भुगतान ग्रामनिधि से किया जाएगा, जिसके तहत CCTV लगाकर उनके मैंटीनेंस किया जाएगा. डीएम की इस पहल से जिले के सुरक्षा अधिकारी और प्रधान खुश हैं. उनका मानना है कि जहां CCTV से इलाके में अपराध घटेंगे, वहीं प्रशासनिक कामकाज की देखरेख में अधिकारियों को भी मदद मिलेगी. जगह-जगह घूरा और कूड़ा डालने की प्रवृत्ति पर रोक लगेगी. वहीं राशन कोटेदार की चयन की वोटिंग जैसे बड़े मामलों के वक्त बबाली लोग बबाल भी करने से बचेंगे.

Tags: CCTV, Sambhal News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर