• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की संभल में जनसभा से पहले ही एक पोस्‍टर से शुरू हो गया व‍िवाद?

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की संभल में जनसभा से पहले ही एक पोस्‍टर से शुरू हो गया व‍िवाद?

UP: संभल में एआईएमआईएम के असदुद़्दीन ओवैसी की जनसभा को लेकर लगाए गए पोस्टर पर विवाद हो गया है.

UP: संभल में एआईएमआईएम के असदुद़्दीन ओवैसी की जनसभा को लेकर लगाए गए पोस्टर पर विवाद हो गया है.

Sambhal News: संभल में एआईएमआईएम के अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा होनी है. इसके लिए यहां लगे पोस्टर में संभल को 'गाजियों की धरती' बताये जाने पर विवाद खड़ा हो गया है.

  • Share this:

    संभल. उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) जिले में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष सांसद असदुद़्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की जनसभा के लिए लगे पोस्टर में संभल को ’गाजियों की धरती’ बताये जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल संभल जिले के सिरसी में बुधवार को ओवैसी की जनसभा होने वाली है.

    इस जनसभा के लिए जो पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें संभल को ’गाजियों की धरती’ (इस्लाम के वीर योद्धाओं की धरती) लिखा गया है. इस पर विवाद उत्पन्न हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इन पोस्टरों पर कड़ा ऐतराज जताया है, जिसके चलते वे पोस्टर हटा दिए गए हैं.

    भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने इन पोस्टरों पर कहा, ’’संभल कभी गाजियों की धरती नहीं रहा. यह ओवैसी का चुनावी स्टंट है. हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. हिन्दुस्तान का कोई भी शहर गाजियों का नहीं रहा है और ना ही हम होने देंगे.”

    उन्होंने कहा, “संभल एक पौराणिक शहर है. पुराणों में संभल को लेकर कल्कि अवतार का उल्लेख है लेकिन अगर कुरान में संभल को गाजियों की धरती बताया गया हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.”

    गौरतलब है कि एआईएमआईएम पहली बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव मैदान में उतरने जा रही है. पार्टी ने राज्य की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसके लिये पार्टी प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी खासे सक्रिय हैं और प्रदेश में जगह-जगह जनसभाएं कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज