'स्पेशल 26' देख फर्जी CBI अधिकारी बनकर पहुंचे छापेमारी करने, 16 गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 28, 2019, 7:04 PM IST
'स्पेशल 26' देख फर्जी CBI अधिकारी बनकर पहुंचे छापेमारी करने, 16 गिरफ्तार
फर्जी सीबीआई अधिकारी का आइडिया उनके दिमाग में फिल्म स्पेशल 26 को देखकर आया था. (Demo Pic)

पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया है कि फर्जी सीबीआई अधिकारी का आइडिया उनके दिमाग में फिल्म स्पेशल 26 को देखकर आया था.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के असमोली थाना क्षेत्र में एक शुगर मिल पर सीबीआई के फर्जी अधिकारी बनकर छापा मारने पहुंचे 19 युवकों की एक टीम पहुंची. लेकिन शुगर मिल कर्मियों को शक होने पर उन्हें पकड़ लिया गया, जिसमें कुछ भागने में सफल हो गए, जबकि 16 को दबोच लिया गया. ये लोग बाकायदा लग्जरी गाड़ियों से छापा मारने पहुंचे थे. पुलिस ने गाड़ियों को जब्त कर पकड़े गए युवकों से पूछताछ शुरू कर दी. पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया है कि फर्जी सीबीआई अधिकारी का आइडिया उनके दिमाग में फिल्म स्पेशल 26 को देखकर आया था.

लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे थे छापा मारने
एसपी यमुना प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि तीन लग्जरी गाड़ियों में सवार 19 लोग गुरुवार की दोपहर को डीएसएम शुगर मिल असमोली में पहुंचे. इन लोगों ने खुद को सीबीआई का अधिकारी और कर्मचारी बताया और तुरंत जांच-पड़ताल शुरू कर दी. शुगर मिल के पीछे के गेट से शुगर मिल में पहुंचे इन लोगों ने एल्कोहल भरे ट्रकों की वीडियो बनाई और एल्कोहल का सैंपल लेने लगे. जब वहां मौजूद लोगों ने इन्हें रोका तो इस पर खुद को अफसर बताने वाले युवकों ने मिल कर्मचारियों को धमकाना शुरू कर दिया.

फर्जी सीबीआई अधिकारियों की बात-व्यवहार से हुआ शक

एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि फर्जी सीबीआई अधिकारियों की बात-व्यवहार से मिल कर्मियों को शक हुआ तो उन्होंने उनसे पूछताछ शुरू कर दी. सवालों की बौछार से छापा मारने आए युवक फंसने लगे तो मिल कर्मचारियों ने सभी को घेरना शुरू कर दिया. इस पर फर्जी अधिकारियों ने उन्हें प्रदूषण सहित कई कमियां बताते हुए पंद्रह-बीस लाख रुपए की मांग की.

प्रसाद ने बताया कि जब उनसे रुपये की मांग की गई तो शुगर मिल के कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस मौके पर पहुंची तो फर्जी अधिकारी पुलिस को देखकर घबरा गए. पुलिस ने फर्जी सीबीआई अधिकारी की टीम से 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि तीन लोग फरार हो गए. उनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें--
Loading...

फर्जी IPS और उसका PRO गिरफ्तार,रौब दिखा करते थे फ्री में मौज

हमीरपुर हत्याकांड: प्रॉपर्टी के लिए सगे भाई ने की थी हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 6:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...