कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ संभल में FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

भाषा
Updated: September 3, 2019, 5:11 PM IST
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ संभल में FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा था, 'बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी आईएसआई से पैसा ले रही है'

सतीश अरोड़ा ने मीडिया से कहा कि उन्होंने दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडे को जांच सौंप दी गई है.

  • Share this:
संभल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) द्वारा हिंदू संगठनों और बीजेपी (BJP) पर टिप्पणी करने के मामले में उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मामला दर्ज कराया गया है. संभल (Sambhal) के चंदौसी (Chandausi) कोतवाली में बीजेपी के नगर महामंत्री सतीश अरोड़ा ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है.

सतीश अरोड़ा ने मीडिया से कहा कि उन्होंने दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और  पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडे को जांच सौंप दी गई है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है.

क्या कहा था दिग्विजय सिंह ने
विवादित बयानों के लिए मशहूर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने बीते शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए आज के समय में मुस्लिम से ज्यादा गैर-मुस्लिम जासूसी करते हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने कहा, 'बजरंग दल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) आईएसआई से पैसा ले रही है. इस पर ध्यान देने की जरूरत है. मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुस्लिम पाकिस्तान के आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं. इसे हमें समझना चाहिए.'

ISI और BJP पर दिग्विजय सिंह के बयान से कांग्रेस ने किया किनारा
दिग्विजय सिंह के बयान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया ने कहा कि दिग्विजय सिंह के बयान से मैं सहमत नहीं हूं. पीएल पुनिया का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने जिस आधार पर इतना बड़ा बयान दिया है, इसके सूत्र और साक्ष्य वही बताएंगे.
Loading...

शिवराज ने की दिग्विजय की आलोचना
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह द्वारा शनिवार को दिए गए बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा कि दिग्विजय का मकसद केवल खबरों में बने रहना है, इसलिए वो इस तरह के बयान देते हैं. शिवराज ने कहा कि दिग्विजय सिंह और उनकी पार्टी के कुछ नेता पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की देश को लेकर जो भावना है, उसे सारा देश जानता है.

ये भी पढ़ें-

आजम मामले में 'कमजोर' पड़े अखिलेश तो मुलायम ने संभाला मोर्चा

11 सितंबर को मथुरा आ सकते हैं PM मोदी, कल योगी करेंगे दौरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...