दहेज में बाइक नहीं मिलने पर पति ने कहा तलाक-तलाक-तलाक

News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 9:56 AM IST
दहेज में बाइक नहीं मिलने पर पति ने कहा तलाक-तलाक-तलाक
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में चार दिन के अंदर तीन लाकर के अब तक 3 मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के संभल में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां शौहर ने अपनी पत्नी को महज इसलिए तीन तलाक दे दिया कि उसे दहेज में बाइक नहीं मिली थी. आरोप है कि शौहर ने मायके में आकर न सिर्फ पत्नी से मारपीट की बल्कि दहेज में बाइक नहीं देने पर तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि 4 दिनों में अब तक संभल में 3 तलाक के तीन मामले सामने आ चुके हैं.

पूरा मामला नखासा थाना क्षेत्र का है
जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला नखासा थाना क्षेत्र का है. आपको बता दें कि इसी थाना क्षेत्र की एक महिला का करीब 2 साल पहले मुस्लिम रीति रिवाज के साथ जीशान नाम के युवक के साथ निकाह हुआ था. आरोप है कि निकाह के बाद से ही ससुराल वाले विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. उससे पहले भी शौहर ने दहेज में 50000 की मांग की थी, जिसे विवाहिता के परिजनों ने पूरा कर दिया था.

विवाहिता ने जब विरोध किया तो उसे घर से धक्के देकर निकाल दिया गया

आरोप है कि इसके बाद लालची ससुराल वालों का मन नहीं भरा वह और दहेज की मांग करने लगे. विवाहिता ने जब विरोध किया तो उसे घर से धक्के देकर निकाल दिया गया. बाद में बिरादरी की पंचायत में दोनों के बीच फैसला करा दिया गया, लेकिन दहेज लोभी ससुराली दहेज के लिए आए दिन विवाहिता को तंग करते थे. ऐसे में विवाहिता 9 माह के बच्चे के साथ थाने पहुंची और ससुराल वालों के जुल्म की कहानी पुलिस को बताई. आरोप है कि इससे गुस्साए महिला के पति और उसके परिजन मायके में आई विवाहिता को मारा-पीटा और दहेज में बाइक नहीं लाने पर तीन तलाक कहकर चला गया. तीन तलाक की शिकायत लेकर पीड़िता थाने पहुंची जहां पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- 

MCU घोटाला : पूर्व कुलपति बी के कुठियाला EOW में पेश
Loading...

केंद्र से पैसे के लिए BJP सांसदों से गुहार लगाएगी कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 9:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...