लाइव टीवी

मूंछे हो तो यूपी के मलखान सिंह जैसी, लंबाई जानकर रह जाएंगे हैरान...

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 7:36 PM IST
मूंछे हो तो यूपी के मलखान सिंह जैसी, लंबाई जानकर रह जाएंगे हैरान...
संभल के मलखान सिंह बने चर्चा का केंद्र

पेशे से टैंट (Tent) का व्यवसाय (Business) करने वाले मलखान सिंह (66) वर्षीय ने बताया कि उन्हें बचपन से ही मूंछे रखने का शौक था.

  • Share this:
संभल. यूपी (Uttar) के संभल में रहने वाले मलखान सिंह (Malkhan Singh) आजकल चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. दरअसल लम्बी व घनी मूंछे रखने वाले मलखान सिंह की मूंछे आज उनकी पहचान बन गई हैं. वे रोज अपनी मूंछ की खूब सेवा करते हैं. रजपुरा निवासी मलखान सिंह बताते हैं कि वो अरसे से लंबी मूंछ रखते हैं. मलखान की मूंछ का साइज़ सुनकर कोई भी हैरत में पड़ जाता है. दरअसल उनकी मूंछ की लंबाई पौने दो फीट है.

 बचपन से ही मूंछे रखने का शौक

पेशे से टेंट का व्यवसाय करने वाले मलखान सिंह (66) वर्षीय ने बताया कि उन्हें बचपन से ही मूंछे रखने का शौक था. शादी के कुछ सालों बाद पत्नी की मौत हो गई. बच्चों की जिम्मेदारी भी उन पर आ गई. जहां वे बच्चों को संभालते रहे, और साथ-साथ मूंछ की भी परवरिश करते रहे. अब उनका लड़का बड़ा हो गया है. और मलखान सिंह अब अपना पूरा समय अपनी मूंछ की देखभाल में देते हैं.

पुलिसकर्मियों को मिलता है मूंछों पर भत्ता

मलखान सिंह ने क्लीन शेव नौजवानों को भी मूंछ रखने का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि मूंछ से पहचान होती है. साथ ही नए लड़के मानते नहीं हैं. उनको मूंछों की कीमत को समझना चाहिए. आपको बता दें कि पीएसी में अब बड़ी और ताव देने वाली मूंछे रखने वाले जवानों का मूंछ भत्ता पांच गुना बढ़ाकर 250 रुपये प्रतिमाह तक कर दिया गया है.

मूंछे जवानों के शौर्य का प्रतीक

रिटायर डिप्टी एसपी सुधीर शर्मा कहते हैं कि मूंछे जवानों के शौर्य का प्रतीक होती है. लिहाजा मूंछ भत्ता अवश्य मिलना चाहिये. कोई जवान अगर अपनी इच्छा से लम्बी व घनी मूंछे रखता है तो उसे सम्मान के तौर पर यह भत्ता मिलने से उसका उत्साह बढ़ता है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मायावती ने बुधवार को बुलाई BSP की बैठक, संगठन में बड़े फेरबदल के संकेत

अयोध्या में राम मंदिर के अलावा और कुछ नहीं चाहिए: BJP नेता विनय कटियार

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...