आशिक मिजाज पति ने पत्नी को छोड़ा, नाबालिग साली को लेकर फरार

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2019, 9:50 AM IST

पति साली के साथ फरार हो गया है और अब पीड़ित महिला अपने दो मासूम बच्चों के साथ न्याय के लिए भटक रही है. लेकिन उसकी मदद करने वाला कोई नहीं है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के संभल में आशिक मिजाज पति अपनी पत्नी को छोड़ नाबलिग साली को बहला फुसला कर भगा ले गया. अब पत्नी से जबरन कहता है कि उसका तलाक हो गया है. पीड़ित महिला दो मासूम बच्चों के संग न्याय को भटक रही है. आरोप है कि थाने से कप्तान (पुलिस अधीक्षक- एसपी) तक के वह चक्कर काट चुकी लेकिन उसकी किसी ने मदद नहीं की है.

पूरा मामला नखासा थाना के गांव हजरतनगर गढ़ी का है. यहां के नन्हे खां ने अपनी ग्रेजुएट बेटी जैनब उर्फ रानी की मुरादाबाद जिले के बिलापत गांव से लाखों रुपए का दान दहेज देकर नाजिर से शादी की. इस बीच उसको दो बच्चे हुए और एक दिन उसने अपने पिता के साथ अपनी पत्नी को मायके छुड़वा आया. फिर एक दिन आया और पत्नी की नाबालिग बहन यानी साली को भी भगा ले गया.

थानेदार से लेकर कप्तान ने एक न सुनी
परिवार वाले पुलिस के पास गए लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. पीड़िता जैनब का साफ कहना है कि वह थाने से लेकर कप्तान के पास तक गई. लेकिन न थानेदार ने सुनी और न ही कप्तान ने. आरोप है कि उसका पति उससे जबरन कहता है कि तलाक हो गया है. जैनब कहती हैं कि कोई तलाक नहीं हुआ है उसका पति उसे धमकाता है कि उसका कुछ नहीं बिगड़ेगा और साथ में ससुर भी धमकी देता है.

पत्नी को छोड़कर साली को बहला-फुसला कर ले जाने, धमकाने और जबरन तलाक साबित करने की कोशिश के बहुकोणीय अपराध मामले में कोई कार्रवाई न होते देख थक हार कर बरेली में 'अपना हक़ फाउंडेशन' की फरहत नकवी से मिली हैं.

मदद के इंतजार में पीड़ित
प्राप्त खबरों के मुताबिक बरेली मसलक के उलेमा ने पत्नी को छोड़ साली को भगा कर ले जाने और निकाह करने को शरीयत के खिलाफ और इस तरह का निकाह कराने और शामिल होने वालों के बारे में कहा है कि वे भी इस्लाम से खारिज हो जाएंगे. जैनब को जहां फरहत नकवी से मदद की उम्मीद है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्रिपल तलाक बिल से भी मदद की आस है. आखिर उम्मीद कब पूरी होगी, ये आने वाला समय बताएगा. फिलहाल पति और ससुराल वालों के हाथों सताई गई जैनब मदद के उस दिन और जुल्मी पति के जेल जाने का इंतजार कर रही है.
Loading...

(रिपोर्ट- सुनील कुमार)

ये भी पढ़ें-

चोरी के आरोप में नाबालिग पर यूपी पुलिस की थर्ड डिग्री

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से बिगड़े ताजमहल के हालात!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 9:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...