लाइव टीवी

मौलाना तौकीर रजा ने PM मोदी और अमित शाह पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला दर्ज
Sambhal News in Hindi

भाषा
Updated: February 17, 2020, 6:58 PM IST
मौलाना तौकीर रजा ने PM मोदी और अमित शाह पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला दर्ज
मौलाना तौकीर रजा (फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि प्रमुख धर्मगुरुओं में शामिल मौलाना तौकीर रजा खां (Tauqeer Raza Khan) के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
सम्भल. उत्तर प्रदेश के सम्भल (Sambhal) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. मौलाना तौकीर रजा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी (Offensive Comment) की है. इसके बाद उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक, मौलाना तौकीर रजा ने नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में जारी महिलाओं के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर अपमानजनक टिप्पणी की है. मुस्लिम नेता के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सम्भल के पक्का बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के धरने में रविवार रात पहुंचे मौलाना तौकीर रजा ने भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण दिया. उन्होंने कहा कि रजा ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर अपशब्द कहे थे. इस दौरान मुस्लिम नेता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'ढोंगी' कहा था. रजा ने इस तरह का भड़काऊ बयान देकर क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की है. इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

तौकीर रजा खां के खिलाफ केस दर्ज
पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बरेलवी मसलक के प्रमुख धर्मगुरुओं में शामिल किये जाने वाले तौकीर रजा खां के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (उकसाने) और 153-क (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने वाले काम करना) में मामला दर्ज किया गया है.



कई जगहों पर प्रदर्शन
बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाएं धरने पर बैठी हैं. दिल्ली के शाहीनबाग में महिलाएं दो महीने से सड़कों पर बैठी हैं. इससे यातायात बाधित हो गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित घंटा घर के पास भी महिलाएं पिछले कई दिनों से धरने पर बैठी हैं.

ये भी पढ़ें- 

Filmfare अवॉर्ड ना मिलने पर भड़के मनोज मुंतशिर, बोले- अलविदा अवॉर्ड शो

फिल्मफेयर के भरे मंच पर जब करण जौहर ने बेशर्मी से कहा- पैंट उतारो विक्की...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 6:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर