होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /संभल में नाबालिग गैंगरेप पीड़ित छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

संभल में नाबालिग गैंगरेप पीड़ित छात्रा ने की आत्महत्या, पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

संभल में नाबालिग रेप पीड़िता छात्रा ने आत्महत्या कर ली. पुलिस की कार्रवाई पर परिजनों ने सवाल उठाए हैं.

संभल में नाबालिग रेप पीड़िता छात्रा ने आत्महत्या कर ली. पुलिस की कार्रवाई पर परिजनों ने सवाल उठाए हैं.

Sambhal News: नाबालिग लड़की कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में कक्षा 8 की छात्रा थी. जहां रजपुरा थाना इलाके का रहने वाला एक व्यक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रेप पीड़िता पर बनाया जा रहा था समझौते का दबाव
कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या

संभल: उत्तर प्रदेश के संभाल में एक नाबालिग रेप पीड़िता सिस्टम से हार गई. कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र की रेप पीड़िता नाबालिग लड़की, सिस्टम से इस कदर परेशान हुई की, उसने आत्महत्या कर लिया. नाबालिग लड़की द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. आरोप है कि पीड़िता पर समझौते के लिए दबाव बनाया जा रहा था, जिसकी वजह से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस प्रशासन पर उठते सवालों के बीच एसपी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

नाबालिग लड़की कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में कक्षा 8 की छात्रा थी. जहां रजपुरा थाना इलाके का रहने वाला एक व्यक्ति लड़की को अगवा कर ले गया था. आरोपी ने लड़की को अगवाकर उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 15 जुलाई को 4 लोगों पर केस दर्ज किया था. आरोप है कि अभियुक्त के गांव के ही कुछ रिश्तेदार, आरोपियों की मदद कर रहे थे.

आरोपी को पकड़ने के बजाए पुलिस बना रही पीड़ितों पर दबाव
पूरे मामले में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं. पुलिस पर आरोप है कि पुलिस, आरोपी को पकड़ने की जगह पीड़िता और उसकी मां पर फैसले का दबाब बनाती रही. पीड़िता की मां के अनुसार पुलिस ने अभियुक्तपक्ष से आर्थिक सांठगांठ कर लिया था. पीड़िता की मां ने पुलिस पर, घर में आकर धमकाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता की मां ने बताया कि पुलिस वाले छात्रा को ही गलत बताने में लगे थे. जिसकी वजह से थाना की पुलिस से न्याय न मिलने पर पीड़िता ने थाने से विवेचना ट्रांसफर कराने की भी गुहार लगाई थी.

मृतका की मां ने बताया कि न्याय के लिए छात्रा, सीओ से लेकर एसपी और DIG के दफ्तर तक फरियाद की. लेकिन जब किसी जगह से न्याय नहीं मिला तो, छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली.

एसपी ने कहा कड़ी कार्रवाई करेंगे
रेप पीड़िता द्वारा सुसाइड के बाद मौके पर पहुंची पुलिस का मृतका के परिवार ने जमकर विरोध किया. परिजनों द्वारा भारी विरोध के बीच पुलिस ने रेप पीड़िता के शव को पीएम के लिए भेजा है. पूरे मामले पर एसपी ने कहा कि आत्महत्या को उकसाने की धारा, मुकदमे में जोड़ दी गई है. लेकिन बड़ा सवाल ये कि, मृतका की मां जो गंभीर आरोप लगा रही है, उसकी जांच भी होगी या नहीं? हालांकि एसपी ने कहा है कि, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Sambhal, Sambhal News, Uttarpradesh news, Uttarpradesh police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें