रुपये नहीं दिए तो प्रसूता को अस्पताल से निकाला, CMO के सामने घंटों फर्श पर तड़पती रही महिला

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 7:30 PM IST
रुपये नहीं दिए तो प्रसूता को अस्पताल से निकाला, CMO के सामने घंटों फर्श पर तड़पती रही महिला
दर्द से तड़पती रही महिला देखते रहे CMO

हैरानी की बात यह रही थी अस्पताल स्टाफ के साथ जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एके गुप्ता सारा नजारा देखते रहे लेकिन उन्होंने प्रसूता को सहायता उपलब्ध नहीं कराई.

  • Share this:
संभल. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में अस्पताल से एक बार फिर शर्मनाक तस्वीरें सामने आई हैं. आरोप है कि सुविधा शुल्क नहीं देने पर प्रसूता को स्टाफ ने अस्पताल (Hospital) से निकाल दिया. प्रसूता घंटों फर्श पर पड़ी रही. बड़ी बात यह है कि जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपनी आंखों के सामने सारा नजारा देखते रहे लेकिन उन्होंने अस्पताल स्टाफ पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की.

शर्मसार तस्वीरें संभल के जिला संयुक्त चिकित्सालय की है जहां एक प्रसूता फर्श पर पड़ी हुई नजर आ रही है. तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह प्रसूता फर्श पर पड़ी हुई है. जानकारी के मुताबिक बहजोई थाना क्षेत्र ग्राम नाधोस निवासी महिला को बीती रात प्रसव पीड़ा हुई. परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. आरोप है कि अस्पताल स्टाफ ने डिलीवरी के नाम पर महिला से 1000 रुपए सुविधा शुल्क वसूला. परिजनों का ये भी आरोप है कि स्टाफ ने प्रसूता को घर पहुंचाने के नाम पर एंबुलेंस के एवज में एक बार फिर उनसे 500 रुपए सुविधा शुल्क की मांग कर डाली. जिसे देने इनकार करने पर प्रसूता को अस्पताल से निकाल दिया.

अस्पताल से निकाले जाने के बाद प्रसूता अस्पताल गेट के फर्श पर घंटों पड़ी रही. हैरानी की बात यह रही थी अस्पताल स्टाफ के साथ जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एके गुप्ता सारा नजारा देखते रहे लेकिन उन्होंने प्रसूता को सहायता उपलब्ध नहीं कराई. एक तरफ जहां योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए भरसक प्रयास कर रही हैं वहीं उनके अधीनस्थ अधिकारी सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं. अब देखना यह होगा कि लापरवाह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सरकार कब तक ठोस कदम उठाएगी. वैसे सीएमएस ने पूरे मामले का ठीकरा प्रसूता के पति पर फोड़ा है.
(दीप श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

मथुरा में बोले पीएम मोदी- गाय या ॐ सुनते ही कुछ लोगों के कान खड़े हो जाते हैं

जानिए अब Mob lynching, एसिड अटैक जैसे मामलों पर कितना मुआवजा देगी योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...