Home /News /uttar-pradesh /

Sunrise over Ayodhya Book विवाद से सलमान खुर्शीद ने झाड़ा पल्ला, दी ये सफई

Sunrise over Ayodhya Book विवाद से सलमान खुर्शीद ने झाड़ा पल्ला, दी ये सफई

Sunrise Over Ayodhya Squabble: सलमान खुर्शीद की नई किताब पर हंगामा मचा हुआ है. (फाइल फोटो)

Sunrise Over Ayodhya Squabble: सलमान खुर्शीद की नई किताब पर हंगामा मचा हुआ है. (फाइल फोटो)

Sunrise over Ayodhya Book Controversy: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद शनिवार देर रात संभल में चल रहे कल्कि महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या पर उठे विवाद के मामले में सफाई पेश की. खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने अपनी किताब में ये कहीं भी नहीं लिखा कि हिंदू संगठन बिल्कुल जैसे हैं. बल्कि उन्होंने लिखा है कि वह उन जैसे हैं जिसे अंग्रेजी में Similar कहा जाता हैं.

अधिक पढ़ें ...

    संभल. संभल में कल्कि महोत्सव (Sambhal Kalki Festival) में शिरकत करने पहुंचे कांग्रेस (Congress) पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या (Sunrise over Ayodhya Squabble) पर उठे विवाद के मामले में बयान देकर सफाई पेश की है. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी किताब में यह नहीं लिखा है कि हिंदू संगठन बिल्कुल आईएसआईएस और बोको हरम जैसे है, बल्कि यह लिखा है कि उन जैसे हैं यानी सिमिलर हैं. सलमान खुर्शीद ने विवाद पैदा करने वालों पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि उन्हें खेद है कि उन्होंने अपनी किताब अंग्रेजी में लिखी. विवाद खड़ा करने वालों की अंग्रेजी कमजोर है और उन्हें यह नहीं पता था. सलमान खुर्शीद ने अपने बयान के दौरान हिंदू धर्म की जमकर तारीफ भी की.

    कांग्रेस  नेता सलमान खुर्शीद शनिवार देर रात संभल में चल रहे कल्कि महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या पर उठे विवाद के मामले में सफाई पेश की. खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने अपनी किताब में ये कहीं भी नहीं लिखा कि हिंदू संगठन बिल्कुल जैसे हैं. बल्कि उन्होंने लिखा है कि वह उन जैसे हैं जिसे अंग्रेजी में  Similar कहा जाता हैं.

    किताब को बैन करने का फैसला जनता लेगी
    सलमान खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने अपनी किताब में आईएसआईएस और बोको हरम को भी इस्लाम के खिलाफ बताया है. इस बात पर किसी भी इस्लामिक जानकार ने कोई सवाल नहीं उठाया। इस दौरान सलमान खुर्शीद ने हिंदू धर्म की जमकर तारीफ की. हिंदू धर्म को व्यापक बताते हुए यह भी कहा कि यदि उन्हें हिंदू धर्म से कोई  शिकायत होती तो कल्कि महोत्सव के धार्मिक कार्यक्रम में क्यों आते? किताब को बैन किए जाने की मांग के सवाल पर कहा कि ये देश की जनता की अदालत तय करेगी क्योंकि देश की जनता की अदालत में सभी लोग शामिल हैं.

    (रिपोर्ट: सुनील कुमार) 

    Tags: Salman khurshid, Sambhal News, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर