Home /News /uttar-pradesh /

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले सपा सांसद- ये कुदरत का मामला, किसी को दखल देने का हक नहीं

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले सपा सांसद- ये कुदरत का मामला, किसी को दखल देने का हक नहीं

धर्मांतरण पर सपा सांसद का विवादित बयान

धर्मांतरण पर सपा सांसद का विवादित बयान

उधर जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सपा सांसद (Samajwadi Party MP) ने कहा कि ये कुदरत का मामला है. अल्लाहताला ने सबको पैदा किया है उनकी जिंदगी और मौत उसके हाथ में है. किसी को दखल देने का कोई हक नहीं है.

    संभल. उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पाार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने धर्मांतरण (Religious Conversion) विवादित बयान दिया है. सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव करीब आ रहे हैं इसीलिए भाजपा नफरत की राजनीति कर रही है. इससे भाजपा को ही नुकसान होगा. भाजपा ने नफरत की पॉलिसी पैदा की है, हिंदू-मुस्लिम को लड़ाने की बात पैदा की है. उन्होंने कहा कि आज भी वो बात सामने आ गई है. वोट ज्यादा पाने के लिए भाजपा ये काम करती है. दूसरी पार्टी छोड़कर लोग सपा में शामिल हो रहे हैं जमात का नाम जोड़ना इलीगल है. ऐसा नहीं करना चाहिए, इससे मुल्क के हालात खराब होंगे.

    उधर जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सपा सांसद ने कहा कि ये कुदरत का मामला है. अल्लाहताला ने सबको पैदा किया है उनकी जिंदगी और मौत उसके हाथ में है. किसी को दखल देने का कोई हक नहीं है. उन्होंने कहा कि कितने बच्चे पैदा होंगे, यह तो निजामे कुदरत है. सरकार से बोझ संभाला नहीं जा रहा है. कुदरती तौर पर इसमें रुकावट डालने का कोई हक हासिल नहीं है. इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर विवादित बयान दिया था.

    यूपी के इस युवा IAS अफसर ने पेश की मिसाल, महज 11 बाराती और 101 रुपये लेकर की शादी

    दरअसल, उत्तर प्रदेश के पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह ने मुरादाबाद (Moradabad) में कहा कि बढ़ती हुई जनसंख्या देश के लिए चुनौती है. जितनी भी समस्याएं हैं उनका बड़ा कारण बढ़ती हुई आबादी है, हम लोग मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आम व्यक्ति की अपेक्षाओं और संसाधनों की पूर्ति करने का काम कर रहे हैं. लेकिन देश के सामने बढ़ती हुए आबादी एक बड़ा संकट है. इस आबादी पर अंकुश लगना चाहिए ऐसा मुझे लगता है. (रिपोर्ट- सुनील कुमार)

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, CM Yogi, Population control, Religion conversion, Samajwadi Party MP, Sambhal, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर