लाइव टीवी

शादी के कार्ड पर CAA और NRC के समर्थन में छपवाया संदेश, फैला रहे जागरुकता
Sambhal News in Hindi

Sunil kumar | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 19, 2020, 11:15 AM IST

संभल के चंदौसी निवासी अशोक मिश्रा ने अपने बेटे की शादी के कार्ड में सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के समर्थन में संदेश छपवाया है.

  • Share this:
संभल. जहां एक ओर देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है, वहीं दूसरी तरफ संभल के चंदौसी थाना क्षेत्र में एक शादी का कार्ड (Wedding Card) इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां के एक परिवार ने अनोखे अंदाज में शादी के कार्ड के माध्यम से सीएए और एनआरसी का समर्थन किया है.

संभल के चंदौसी निवासी अशोक मिश्रा ने अपने बेटे की शादी के कार्ड में सीएए और एनआरसी के समर्थन में संदेश छपवाया है. चंदौसी के गुरु तेग बहादुर कॉलोनी निवासी अशोक मिश्रा ने 3 फरवरी को होने वाली अपने बेटे मोहित मिश्रा की शादी के कार्ड में एक संदेश लिखवाया है. इसमें लिखा 'हम CAA एवं NRC का समर्थन करते हैं.' यही नहीं अशोक मिश्रा शादी का कार्ड बांटते समय भी लोगों को इसकी जानकारी दे रहे हैं.

रोडवेज कर्मी है अशोक मिश्रा
रोडवेज कर्मी अशोक मिश्रा ने यह भी कहा कि लोगों का सीएए और एनआरसी के विरोध का तरीका बिल्कुल गलत था. इसके बाद मेरे मन में यह विचार आया और हमने जागरूक करने के लिए कार्ड पर सीएए और एनआरसी का समर्थन किया. अशोक मिश्रा के बेटे आदित्य मिश्रा ने बताया कि आज लोगों में सीएए और एनआरसी को लेकर गलतफहमी है, जिस वजह से इसका विरोध किया जा रहा है. यही वजह है कि वह सीएए और एनआरसी का विरोध करने वालों का विरोध कर रहे हैं. इसलिए हम सब परिवार वालों ने लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया. हमने शादी के कार्ड में एनआरसी और सीएए के समर्थन में एक संदेश लिखवाया है. साथ ही हम अपने रिश्तेदारों को कार्ड देते समय भी उन्हें जागरूक कर रहे हैं.



Sambhal wedding card
शादी के कार्ड की हो रही चर्चा




अशोक मिश्रा ने बताया कि 3 फरवरी को होने वाली शादी में विवाह स्थल पर भी सीएए और एनआरसी के समर्थन में पोस्टर व बैनर लगाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें

वाराणसी- सीएए के समर्थन में डीसीएम और कार की भीषण टक्कर में 5 झुलसे, दोनों गाड़ियां धू-धू कर जलीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 10:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading