लाइव टीवी

संभल के इस परिवार ने शादी कार्ड पर CAA व NRC का किया समर्थन
Sambhal News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 18, 2020, 1:49 PM IST
संभल के इस परिवार ने शादी कार्ड पर CAA व NRC का किया समर्थन
शादी कार्ड पर CAA व NRC का किया समर्थन

रोडवेज कर्मी अशोक मिश्रा ने बताया कि लोगों का सीएए और एनआरसी के विरोध का तरीका बिल्कुल गलत था. जिसके बाद मेरे मन में यह विचार आया और हमने जागरूक करने के लिए कार्ड पर सीएए और एनआरसी का समर्थन लिखवाया.

  • Share this:
संभल. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act), एनआरसी (NRC) व एनपीआर (NPR) को लेकर संभल के एक परिवार ने शादी का कार्ड में संदेश छपवाकर उसका समर्थन किया है. इस अपने परिवार में हो रहे वैवाहिक आयोजन के निमंत्रण पत्र में सीएए व एनआरसी सर्मथन की घोषणा की है. संभल के चंदौसी निवासी अशोक मिश्रा ने अपने बेटे की शादी के कार्ड में सीएए व एनआरसी के समर्थन में संदेश छपवाया है. चंदौसी के गुरु तेग बहादुर कॉलोनी निवास अशोक मिश्रा ने 3 फरवरी को होने वाली अपने बेटे मोहित मिश्रा की शादी के कार्ड में एक संदेश यह लिखवाया है कि" हम CAA एवं NRC का समर्थन करते है "

बता दें कि अशोक मिश्रा शादी कार्ड बांटते समय भी लोगों को इसकी जानकारी भी दे रहे हैं. रोडवेज कर्मी अशोक मिश्रा ने बताया कि लोगों का सीएए और एनआरसी के विरोध का तरीका बिल्कुल गलत था. जिसके बाद मेरे मन में यह विचार आया और हमने जागरूक करने के लिए कार्ड पर सीएए और एनआरसी का समर्थन लिखवाया. लोग बेवजह उस रोडवेज को छोड़ते हैं जिसमें बैठकर वे सफर करते हैं.

जागरूक करने के लिए शादी कार्ड पर किया सीएए और एनआरसी का समर्थन
जागरूक करने के लिए शादी कार्ड पर किया सीएए और एनआरसी का समर्थन


वहीं अशोक मिश्रा के बेटे आदित्य मिश्रा ने बताया कि क्योंकि आज लोगों में सीएए और एनआरसी के लिए गलत जानकारियां हैं. गलत सोच है जिसके चलते वह सीएए और एनआरसी का विरोध करने वालों का विरोध कर रहे हैं. इसलिए हम सब परिवार वालों ने लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया इसलिए हमने शादी के कार्ड में एनआरसी व सीएए के समर्थन में एक संदेश लिखवाया है.

साथ ही हम अपने रिश्तेदारों को कार्ड देते समय भी उन्हें जागरूक करते हुए पूरी जानकारी दे रहे है. जिससे उन्हें सच्चाई पता चल सके और सही से जान सकें, साथ ही हम 3 फरवरी को होने वाली शादी में शादी स्थल पर भी सीएए व एनआरसी के समर्थन में पोस्टर व बैनर लगाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे.

रिपोर्ट- सुनील कुमार

ये भी पढे़ं:योगी आदित्यनाथ सरकार ने 4 DIG समेत 10 IPS अफसरों के किये तबादले, ये रही लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 1:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर