संभल: कैदियों ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर सिपाहियों को मारी थी गोली

कैदियों ने वैन में मौजूद पुलिसवालों और अन्य कैदियों की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक दी और फिर तमंचे से गोली मारकर एक राइफल लेकर जंगल की तरफ भाग गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 2:55 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 2:55 PM IST
संभल के चंदौसी में पेशी से लौटते वक्त दो सिपाहियों की हत्या कर फरार हुए तीन कैदियों ने पूरी वारदात को फ़िल्मी अंदाज में अंजाम दिया था. आईजी रमित शर्मा और वैन में मौजूद साथी कैदियों ने बताया कि आरोपी शकील, कमल और धर्मपाल के पास पहले से ही मिर्ची पाउडर और तमंचे मौजूद थे. उन्होंने वैन में मौजूद पुलिसवालों और अन्य कैदियों की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक दी और फिर तमंचे से गोली मारकर एक राइफल लेकर जंगल की तरफ भाग गए.

कैदियों को कहां से मिला मिर्च पाउडर और तमंचा

अब यहां सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर कैदियों के पास मिर्ची पाउडर और तमंचे कैसे पहुंचे. वैन में मौजूद एक कैदी नाजिर ने बताया कि बुधवार 4 बजे की घटना है. वैन सभी कैदियों को लेकर चंदौसी से मुरादाबाद जा रही थी. तभी पीछे की तरफ बैठे कैदी शकील, कमल और धर्मपाल ने मिर्ची पाउडर फेंक दी और गोली चलाने लगे. इसके बाद सभी कैदी सेटों के नीचे दुबक गए. तीनों ने वैन का ताला नहीं तोड़ा बल्कि चैनल को तोड़कर फरार हो गए.

वैन में मौजूद साथी कैदी नाजिर


उधर आईजी जोन रमित शर्मा ने बताया कि वैन में कुल 24 कैदी सवार थे. इसके अलावा ड्राइवर समेत एक सब इंस्पेक्टर और दो सिपाही भी मौजूद थे. आरोपियों ने मिर्ची पाउडर आंखों में झोंककर घटना को अंजाम दिया. इस दौरान हमारे दो सिअफियों हरेंद्र और ब्रजपाल ने उनका मुकाबला किया, लेकिन उनकी गोली का शिकार हो गए. आईजी के मुताबिक इलाके की सघन तलाशी ली जा रही है. साथ कई टीमों को उनकी गिरफ़्तारी के लिए लगाया गया है.

आईजी रमित शर्मा


तीनों कैदी पर 50-50 हजार का इनाम घोषित
Loading...

इस बीच और एडीजी अविनाश चंद्र ने फरार तीनों कैदियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. उधर दोनों शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देने के बाद सह्वों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों मृतक सिपाहियों के परिजनों के लिए 50-50 लाख रुपए मुआवजा का ऐलान भी किया है.

ये भी पढ़ें:

साक्षी-अजितेश शादी की कहानी में आया नया मोड़, वायरल ऑडियो ने उठाए गंभीर सवाल

ऋचा पटेल को कुरान बांटने की सजा पर भड़कीं साध्वी प्राची, बोलीं- देश विरोधी गैंग सक्रिय
First published: July 18, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...