Home /News /uttar-pradesh /

संभल की मुन्‍नी को क्या पाकिस्‍तान में मिलेगा बजरंगी भाईजान? Video Viral

संभल की मुन्‍नी को क्या पाकिस्‍तान में मिलेगा बजरंगी भाईजान? Video Viral

मुन्नी उर्फ बुसरा का घर पाकिस्तान में बस गया.

मुन्नी उर्फ बुसरा का घर पाकिस्तान में बस गया.

Sambhal News: वह लगातार प्रयास करती रही कि किसी तरह उसके पाकिस्तान में होने की खबर उसके अपनों तक पहुंचे. कुछ दिन पहले मुन्नी उर्फ बुशरा ने अपनी दास्तान पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार को बताई तो उसने मुन्नी का वीडियो रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इस वीडियो में मुन्नी अपना पता संभल व सरायतरीन में बता रही थी तो यह वीडियो संभल तक भी आ पहुंचा. संभल में कई दिन तक वीडियो वायरल होने के बाद मुन्नी के भाई बहार और अकरम तक पहुंच गया.

अधिक पढ़ें ...

    सुनील कुमार

    संभल. फिल्म बजरंगी भाईजान में पाकिस्तान की मुन्नी सीमा पार कर भारत आ गई थी तो असल जिंदगी में घटी घटना में संभल (Sambhal) की मुन्नी को मानव तस्करी करने वाले गिरोह ने 40 साल पहले सीमा पार कराकर पाकिस्तान (Pakistan) में धकेल दिया था. सोशल मीडिया के जरिये मुन्नी के पाकिस्तान में होने की खबर के साथ ही उसका वीडियो भी संभल के सरायतरीन में रहे रहे उसके भाइयों को मिला तो वह बहन से मिलने को तड़प उठे. फिलहाल वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

    बता दें कि संभल के सरायतरीन इलाके के हिझड़ान निवासी मोहम्मद छिद्दन की बेटी मुन्नी को 40 साल पहले 1981 में उसका मौसा दिल्ली लेकर गया था, उसे कुछ लोगों के हाथ बेच दिया. मुन्नी किसी तरह उस गिरोह के चंगुल से निकलकर हरियाणा पहुंच गई. जहां वह दूसरे मानव तस्करी गिरोह के हत्थे चढ़ गई. इस गिरोह ने मुन्नी को सीमा पार कराकर पाकिस्तान पहुंचा दिया. जहां कराची में उसका निकाह कराने के बाद उसका नाम बुशरा रख दिया गया. मुन्नी उर्फ बुशरा का घर पाकिस्तान में बस गया. पति और बच्चों के साथ जिंदगी बसर करने के बावजूद मुन्नी न तो वतन को भूल पाई और न ही अपने परिवार को.

    पाकिस्तान में महिला पत्रकार ने की मदद
    वह लगातार प्रयास करती रही कि किसी तरह उसके पाकिस्तान में होने की खबर उसके अपनों तक पहुंचे. कुछ दिन पहले मुन्नी उर्फ बुशरा ने अपनी दास्तान पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार को बताई तो उसने मुन्नी का वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इस वीडियो में मुन्नी अपना पता संभल व सरायतरीन में बता रही थी. तो यह वीडियो संभल तक भी आ पहुंचा. संभल में कई दिन तक वीडियो वायरल होने के बाद मुन्नी के भाई बहार  और अकरम तक पहुंच गया.

    बहन को देखकर भाईयों के छलके आंसू
    बिछड़ी बहन मुन्नी की खबर मिलने के बाद उसके भाई इस्लाम, अकरम व बहार आलम बहन से बात करने को बेताब हो गये. सोशल मीडिया पर दिये गये मुन्नी उर्फ बुशरा के नंबर पर वीडियो काल की गई. चालीस साल बाद एक दूसरे को देखकर बहन व भाइयों के आंसू छलक उठे. बहन ने भाइयों को बताया कि वह कैसे बिछड़ी थी और उसके साथ क्या हुआ था. वहीं भाइयों ने भी बहन को माता मुनीजा व पिता छिद्दन के इंतकाल की दुख भरी खबर दी. भाई अब किसी तरह बहन को वापस अपने वतन लाने का इरादा कर रहे हैं. इसके लिए वह प्रशासन ने गुहार लगाने के साथ ही विदेश मंत्रालय तक अपनी बात पहुंचाने के प्रयास में हैं.

    Tags: CM Yogi, Pakistan news, PM Modi, Salman khan, Sambhal News, UP news, UP police, संभल

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर