लाइव टीवी

VIDEO: ...जब गांधी जयंती पर 'बापू-बापू' कहकर फूट-फूट कर रोने लगे सपा नेता

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2019, 7:00 PM IST
VIDEO: ...जब गांधी जयंती पर 'बापू-बापू' कहकर फूट-फूट कर रोने लगे सपा नेता
संभल में समाजवादी पार्टी के नेता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते समय फूट-फूट कर रो पड़े.

पूरा मामला संभल (Sambhal) में चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के फव्वारा चौक का है. यहां सपा जिला अध्यक्ष फिरोज खान और अन्य पदाधिकारी पहुंचे और अचानक गांधी प्रतिमा पर सर झुकाकर रोने लगे. इस दौरान कुछ लोग उनका ढांढस भी बंधाते दिखे.

  • Share this:
संभल. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर सियासत जोरों पर है. एक तरफ योगी सरकार (Yogi Government)  विधानसभा के विशेष सत्र का आयोजन कर रही है. वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शाहजहांपुर रेप केस में कार्रवाई को लेकर योगी सरकार का विरोध किया और पदयात्रा निकाली. समाजवादी पार्टी (Smajwadi Party) से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी लखनऊ के जीपीओ चौराहे पर पहुंचे और गांधी जी की प्रतिमा का माल्यार्पण करने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा.

इस बीच संभल से सपा नेताओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये सपा नेता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे थे. इस दौरान ये सारे इतने भावुक हो गए कि बापू-बापू करते हुए प्रतिमा पकड़कर फूट-फूटकर रोने लगे.

सपा नेता के साथ दूसरे कार्यकर्ता भी रोने लगे
दरअसल पूरा मामला चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के फव्वारा चौक का है. यहां सपा जिला अध्यक्ष फिरोज खान और अन्य पदाधिकारी पहुंचे और अचानक प्रतिमा पर सर झुकाकर रोने लगे. इस दौरान कुछ लोग उनका ढांढस भी बंधाते दिखे. इसके बाद फिरोज खान ने कहा कि बापू आप कहां चले गए. इतने बड़े देश को आपने आजाद कराया और हमें अनाथ बनाकर चले गए.

Sambhal SP Leader on mahatma gandhi
रोते हुए महात्मा गांधी को याद करते सपा नेता.


बीजेपी ने निकाली पदयात्रा
बता दें प्रदेश भर में सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर से गांधी जयंती पर आयोजन किए हैं. इनमें बीजेपी जहां पदयात्राओं का आयोजन कर रही है, वहीं सपा और कांग्रेस माल्यार्पण कर रहे हैं. गांधी जयंती पर भाजपा की पदयात्रा बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्य ने शुरू की. गुन्नौर के बबराला से शुरू हुई पदयात्रा, बबराला से सिहावली तक गई. इस दौरान पद यात्रा में विधायक अजीत यादव समेत तमाम भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

(रिपोर्ट: मोहम्मद शबाब)

ये भी पढ़ें:

घोसी में प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज तो अखिलेश बोले- 'निर्दलीय' लड़ेगी सपा

अखिलेश यादव बोले- BJP के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर