लाइव टीवी

यूपी के संभल में भी रेप के बाद नाबालिग लड़की को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 30, 2019, 5:10 PM IST
यूपी के संभल में भी रेप के बाद नाबालिग लड़की को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत
संभल रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

70 फ़ीसदी से ज्यादा जली पीड़िता पिछले 9 दिनों से जिन्दगी और मौत से जूझ रही थी.

  • Share this:
संभल. रेप (Rape) के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी (Teenage Girl) शनिवार को जिंदगी की जंग हार गई. 21 नवंबर को संभल (Sambhal) के नखासा थाना क्षेत्र में पीड़िता के साथ पड़ोसी युवक ने रेप के बाद जिंदा जला (Burnt Alive) दिया था. शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospita Delhi) में इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई. 70 फ़ीसदी से ज्यादा जली पीड़िता पिछले 9 दिनों से जिन्दगी और मौत से जूझ रही थी. मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसपर रासुका की कार्रवाई पहले ही कर चुकी है. अब मौत के बाद उस पर हत्या समेत अन्य धारा भी जोड़ी जाएगी.

रेप के बाद जलाया था जिंदा
पूरा मामला संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र का है. यहां पड़ोस के ही एक युवक पर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर पीड़ित किशोरी पर केरोसिन छिड़ककर आग लगाने का आरोप है. आरोप है कि घर में पीड़िता को अकेला देखकर पड़ोसी युवक उसे खींच कर बाहर ले गया और रेप की घटना को अंजाम दे डाला. परिजनों से शिकायत करने और पुलिस में जाने पर आरोपी ने नाबालिग पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी, जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गई. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली रेफर कर दिया गया था.

आरोपी जीशान हो चुका है गिरफ्तार

मामले में पुलिस ने आरोपी जीशान को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इतना ही नहीं आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई भी की गई है. एएसपी अलोक जायसवाल ने बताया कि पीड़िता को घर में अकेला देखकर पड़ोसी युवक जीशान ने दुष्कर्म किया. उसके बाद उसके ऊपर केरोसिन का तेल छिड़ककर आग लगा दी. पीड़िता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था. एएसपी ने बताया कि मामले को फ़ास्टट्रैक कोर्ट में ले जाकर पीड़िता को त्वरित न्याय दिलवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

हमीरपुर: Tiger के खौफ से खुले में शौच से मुक्त हो गए आधा दर्जन गांव
Loading...

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर पर अयोध्या के डीएम का ये ट्वीट हो रहा वायरल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...