अपना शहर चुनें

States

संभल में शिव मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

संभल में एक मंदिर के साधु और उसके बेटे का शव मिला है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
संभल में एक मंदिर के साधु और उसके बेटे का शव मिला है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मामला संभल (Sambhal) के नखासा थाना क्षेत्र के रसूलपुर सराय का है. यहां शिव मंदिर पर अमर सिंह नाम का पुजारी और उनका 16 वर्षीय पुत्र रहते थे. आज सुबह दोनों पिता-पुत्र के शव मंदिर में संदेहास्पद हालत में पड़े मिले. एसपी यमुना प्रसाद का कहना है कि दोनों ने आत्महत्या की है.

  • Share this:
संभल. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में एक शिव मंदिर में पुजारी (Priest) और उसके बेटे के शव (Deadbody) मिले हैं. शव मिलने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया और आसपास लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मामले में एसपी यमुना प्रसाद का कहना है कि दोनों ने आत्महत्या की है.

एसपी बोले- पुजारी ने पुत्र की हत्या कर की आत्महत्या

मामला संभल के नखासा थाना क्षेत्र के रसूलपुर सराय का है. यहां शिव मंदिर पर अमर सिंह नाम का पुजारी और उनका 16 वर्षीय पुत्र रहते थे. आज सुबह दोनों पिता-पुत्र के शव मंदिर में संदेहास्पद हालत में पड़े मिले. इसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. सूचना मिलते ही एसपी यमुना प्रसाद सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह बात सामने आ रही है कि मृतक पुजारी बीमार था जबकि उसका पुत्र मानसिक रूप से विक्षिप्त था. जिसे लेकर पुजारी अक्सर परेशान रहता था और बीती रात पुजारी ने पहले अपने पुत्र की हत्या की और उसके बाद खुद आत्महत्या कर ली. फिलहाल दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है. उधर गांव में पुजारी और उसके पुत्र की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चा बनी हुई है?



पिछले महीने बुलंदशहर में हुई थी 2 साधुओं की हत्या
बता दें यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) में पिछले महीने 2 साधुओं (Two Saints) की हत्या (Murder) कर दी गई थी. एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दो दिन पहले मंदिर परिसर से एक चिमटा चोरी हो गया था. बाबा जगदीश दास ने चिमटा चोरी का शक गांव के ही एक नशेड़ी युवक मुरारी के ऊपर जताया था. जिससे मुरारी बाबा से नाराज था और उसने बाबा को देख लेने की धमकी भी दी थी. पुलिस ने आरोपी मुरारी को गिरफ्तार कर लिया है.

नशेड़ी निकला था हत्यारा

आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि दोनों साधुओं की हत्या डंडे से पीटकर की है. चूंकि दोनों घटना के वक्त भी नशे में थे. गिरफ्तार किए जाने के बाद भी वे नशे में थे. इसी दौरान पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि भगवान की इच्छा थी. रात में वे मंदिर गए थे. वहां साधुओं के पास डंडा पड़ा था, जिससे उन्होंने उनकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें:

1 जून से लखनऊ, वाराणसी सहित इन शहरों के यात्रियों को मिलेगी ट्रेनों की सुविधा

मेरठ मेडिकल कॉलेज में बंदरों ने Lab Technician से छीने कोरोना टेस्ट सैंपल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज