लाइव टीवी

संभल में अनोखी शादीः तिरंगा के रंग में रंगे दूल्हा-दुल्हन, शहनाई के साथ देशभक्ति गीत, जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग
Sambhal News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2020, 12:33 PM IST
संभल में अनोखी शादीः तिरंगा के रंग में रंगे दूल्हा-दुल्हन, शहनाई के साथ देशभक्ति गीत, जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग
संभल में अनोखी शादी सामने आई है.

संभल (Sambhal) समेत देशभर में CAA के विरोध के नाम पर रोडवेज बसों में तोड़फोड़ और आगजनी से दुखी रोडवेजकर्मी ने बेटे की शादी अनोखे अंदाज में की. मैरेज कार्ड पर CAA-NRC का समर्थन से लेकर शादी समारोह को राष्ट्रवाद को समर्पित कर यादगार बना दिया.

  • Share this:
संभल. उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) में चंदौसी (Chandausi) के एक रोडवेज कर्मी ने अपने बेटे का विवाह राष्ट्रवाद को समर्पित कर दिया. CAA और NRC समर्थक रोडवेजकर्मी के पुत्र के विवाह में दूल्हे ने तिरंगा पगड़ी पहनी, फिर तीन रंगों के फूलों से बनी जयमाला दुल्हन को भी पहनाई. यही नहीं, रोचक बात यह भी है कि दूल्हा और दुल्हन ने शादी समारोह स्थल पर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग करने वाला बैनर भी लगा रखा था. तिरंगे के रंगों से सजे बैंक्वेट हॉल में शहनाई की धुन के साथ-साथ देशभक्ति के गाने भी बजे. संभल में हुई इस अनोखी शादी की चहुंओर चर्चा हो रही है.

स्टेज पर जनसंख्या नियंत्रण का लगा था बैनर
राष्ट्रवाद के रंगों में सराबोर ये शादी संभल की व्यापारिक नगरी चंदौसी से सामने आई है. यहां रोडवेजकर्मी अनिल मिश्रा के पुत्र मोहित मिश्रा की शादी में सब तिरंगामय ही नजर आ रहा था. दूल्हे ने तिरंगा पगड़ी पहनी. दुल्हन को तिरंगे रंग की फूलों की वरमाला पहनाई. वैंक्वेट हॉल को तिरंगे रंग से सजाया गया. और तो और स्टेज पर जनसंख्या नियंत्रण को कानून बनाने की मांग का बैनर अलग ही छटा बिखेर रहा था. शादी में शहनाई संग देशभक्ति के गीत भी इस समारोह को जुदा बना रहे थे.

sambhal tiranga1
शादी में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग को लेकर लगाया गया फ्लैक्स




मैरेज कार्ड पर सीएए और एनआरसी का समर्थन
राष्ट्रवाद के रंग में सराबोर इस अनोखी शादी में राज्यमंत्री गुलाब देवी ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर शादी का आनंद और बढ़ा दिया. यहां हम आपको एक और खास बात बताते चलें कि रोडवेजकर्मी का ये वही परिवार है, जिसने शादी के कार्ड पर CAA और NRC का समर्थन किया था. लोगों को शादी का कार्ड देते समय सीएए और एनआरसी की वास्तविकता बताई गई थी.

sambhal tiranga3
आयोजन के दौरान हर तरफ तिरंगा दिखाई दे रहा था.


रोडवेज बसों में आगजनी से आहत होकर उठाया ये कदम
दरअसल, संभल समेत देशभर में CAA के विरोध के नाम पर रोडवेज बसों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं से रोडवेजकर्मी अनिल मिश्रा आहत थे. इसलिए उन्होंने शादी के कार्ड पर न सिर्फ सीएए एनआरसी का समर्थन किया, बल्कि लोगों को कार्ड देते समय सीएए-एनआरसी की वास्तविकता बताई. उनके इस अंदाज को व्यापक समर्थन मिला और अब रात भर चले बेटे के शादी समारोह को राष्ट्रवाद को समर्पित कर रोडवेजकर्मी ने शादी को यादगार बना दिया.

देशभक्ति गीतों

रिपोर्ट: सुनील कुमार

ये भी पढ़ें:

यूपी में कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं, संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव

CAA-NRC विरोध: पूर्व राज्यपाल कुरैशी सहित 8 लोगों पर लखनऊ में FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संभल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर