• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: केस दर्ज होते ही SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बदले सुर, जानिए अब सफाई में क्या बोले

UP: केस दर्ज होते ही SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बदले सुर, जानिए अब सफाई में क्या बोले

बर्क ने सफाई देते हुए कहा कि न उनका तालिबान से कोई संबंध है न अफगानिस्तान से. (फाइल फोटो)

बर्क ने सफाई देते हुए कहा कि न उनका तालिबान से कोई संबंध है न अफगानिस्तान से. (फाइल फोटो)

संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) के साथ ही दो अन्य नेताओं पर भी तालिबान की हिमायत करने के चलते देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. केस दर्ज होते ही बर्क ने अपने बयान पर सफाई दी है.

  • Share this:

    संभल. समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क जो मंगलवार तक तालिबान की हिमायत कर रहे थे और अफगान पर तालिबानियों के कब्जे पर उन्हें बधाइयां भेज रहे थे, बुधवार को अचानक उनके सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल बीजेपी के नेता राजेश सिंघल ने बर्क समेत सपा के तीन नेताओं पर मामला दर्ज करवा दिया है. जिसके बाद बर्क ने अपने बयान से पलटते हुए कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान दिया ही नहीं, ये बिल्कुल गलत है.
    गौरतलब है कि सपा सांसद ने मंगलवार को कहा था कि अफगान में तालिबान का कब्जा सही है. अफगान की आजादी उनका खुद का मामला है. वहां अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? उन्होंने कहा था कि तालिबान वहां की ताकत है. अमेरिका और रूस को तालिबान ने वहां पर टिकने नहीं दिया. तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने इस पूरे मामले की तुलना भारत से करते हुए कहा था कि यहां भी अंग्रेजों से पूरे देश ने लड़ाई लड़ी थी. बर्क के इस बयान के बाद उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था. लेकिन अब उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया गया है.

    देते दिखे सफाई
    बर्क ने कहा कि मैंने ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया है. ये गलत है. मैंने कहा था कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकता, उस मुल्क से या तालिबान से मेरा क्या संबंध है. उन्होंने कहा कि मैं न तालिबान के साथ हूं और न ही उसकी सराहना करता हूं. उन्होंने अपने ही शब्दों से पलटते हुए कहा कि मैंने इस संबंध में कोई बयान दिया ही नहीं.

    उल्लेखनीय है कि तालिबान के समर्थन में बयानबाजी करने के बाद बीजेपी के नेता राजेश सिंघल ने सांसद बर्क, मौहम्मद फैजान और मुकीम के खिलाफ संभल कोतवाली में केस दर्ज कराया है. सिंघल ने कहा कि तालिबान आतंकवादी संगठन है. कंधार में महिलाओं का अपहरण किया. भारत आतंकियों का विऱोध करता है. शफीकुर्रहमान बर्क ने जो कहा वह देशद्रोह है. सिंघल ने कहा कि देशभक्त होने के नाते उन्होंने तालिबान सपोर्टर शफीकुर्रहमान बर्क, फैजान मुकीम आदि के खिलाफ केस दर्ज कराया है.
    संभल के एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और 2 अन्य के खिलाफ मंगलवार देर रात अभियोग पंजीकृत किया गया. तहरीर में बताया गया कि इन्होंने तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए, एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान की तुलना भारत के स्वाधीनता सेनानियों से की गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज