• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नई जनसंख्या नीति पर SP MP शफीकुर्रहमान बर्क का अजीबोगरीब बयान- पैदाइश अल्लाह का कानून, कुदरत से...

नई जनसंख्या नीति पर SP MP शफीकुर्रहमान बर्क का अजीबोगरीब बयान- पैदाइश अल्लाह का कानून, कुदरत से...

संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने नई जनसंख्या नीति को बताया कुदरत के खिलाफ

संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने नई जनसंख्या नीति को बताया कुदरत के खिलाफ

Sambhal News: शफीकुर्रहमान बर्क ने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि दुनिया को रब ने पैदा किया है. पैदाइश अल्लाह का कानून है और कुदरत से टकराना ठीक नहीं है. इससे नुकसान ही होगा.

  • Share this:
संभल. योगी सरकार (Yogi Government) की नई जनसंख्या नीति (New Population Policy) को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. रविवार को नई जनसंख्या नीति के ऐलान से ठीक पहले संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (MP Shafiq-ur-Rahman) ने पलटवार किया है. बर्क का साफ कहना है कि बीजेपी सरकार चलाने में फेल हो गई है. वह नए-नए कानून लाकर जनता को उलझाना चाहती है. उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि दुनिया को रब ने पैदा किया है. पैदाइश अल्लाह का कानून है और कुदरत से टकराना ठीक नहीं है. इससे नुकसान ही होगा.

मीडिया से बातचीत में लोकसभा के बुजुर्गतम सांसदों में से एक बर्क ने एक  दलील दी. उन्होंने कहा कि अगर आबादी ज्यादा घट गई और किसी मुल्क से लड़ाई हो गई तब क्या होगा? उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस दुनियां को रब ने पैदा किया. पैदाइश अल्लाह का कानून है. कुदरत से टकराना ठीक नहीं, इससे नुकसान ही होगा. सांसद ने कहा कि जो जनसंख्या कानून लाने की बात हो रही है उससे आवाम का हित नहीं होगा.

शफीकुर्रहमान बर्क ने आगे कहा कि अल्लाह ने जिसे पैदा करना है उसे कौन रोक सकता है. वह तो पैदा होगा ही. चाहे गरीब हो या अमीर सभी को खाना अल्लाह के रहमों करम से मिलता है. उन्होंने कहा कि जनसंख्या कानून से कोई लाभ नहीं होने वाला. यूनिफार्म सिविल कोड के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कानून आएगा तो उस पर चर्चा होगी. फिर कुछ कहा जा सकता हैं. बता दें यह पहला मौका नहीं है जब सपा सांसद ने ऐसा बयान दिया है. इससे पहले भी वे अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रह चुके हैं.

अवाम को परेशान किया जाएगा
कानून को अवाम के खिलाफ बताते हुए सपा सांसद ने कहा कि अवाम को बीजेपी कुछ दे नहीं सकती. अब कानून के बहाने सहूलियतें न देने, चुनाव न लड़ने देकर परेशान किया जाएगा. कोरोना का मामला था सरकार कंट्रोल नहीं कर पाई. मैंने भी वैक्सीन लगवाई. कोई बुराई नहीं है. हम कानून मानने वाले हैं, मगर जनसंख्या अल्लाह का कानून है .अलाह ने जितनी रूहें पैदा की हैं उन्हें आनी हैं इंसान की शक्ल में तो कौन रोकेगा उन्हें? मगर सजा देंगे। आप लोगों को इनाम नहीं दे सकते। दो से ज्यादा हो जाएंगे तो तनख्वाह नहीं देंगे आप. चुनाव नहीं लड़ने देंगे. गरीब हो या अमीर, बच्चे की शादी कर बच्चों की दुआ की जाती है, जिस पर रोक अल्लाह से टकराना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज